विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2015

हार्दिक पटले हुए गिरफ्तार, पटेलों ने दी चेतावनी, जल्द नहीं छोड़ा तो भरेंगे जेल

हार्दिक पटले हुए गिरफ्तार, पटेलों ने दी चेतावनी, जल्द नहीं छोड़ा तो भरेंगे जेल
पुलिस हिरासत में हार्दिक पटेल।
नई दिल्ली: गुजरात में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें शनिवार की सुबह सूरत में 'एकता यात्रा' निकालने की कोशिश करने पर हिरासत में ले लिया गया था। उनके करीब 50 समर्थकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।  

पटेलों ने दी धमकी, हार्दिक को जल्द रिहा नहीं किया तो भर देंगे जेलें
पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात में शनिवार की सुबह हिरासत में लिए जाने के चंद घंटों बाद उनकी पटेल नवनिर्माण सेना (पनसे) ने चेतावनी दी कि पुलिस उनके नेता जल्द रिहा करे या देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन का सामना करे।

पनसे के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार ने कहा, 'अगर हार्दिक पटेल को रिहा नहीं किया गया, तो हम देशभर में जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे। इसके लिए नरेंद्र मोदी सरकार और गुजरात सरकार जिम्मेदार होगी।' उन्होंने कहा, 'गुजरात सरकार और केंद्र सरकार मिलकर देश में आपातकाल जैसे हालात पैदा कर रही हैं। इन्होंने इंटरनेट सहित संपर्क साधने के सभी साधन बंद कर दिए हैं और यहां तक कि हमारे नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। यह पूरी तरह गैरकानूनी और भारतीय संविधान के खिलाफ है।' (पढ़ें - हिरासत में हार्दिक, तो गुजरात में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन)

'हम सीरिया में रह रहे हैं या भारत में'
कटियार ने कहा, 'सरकार की तानाशाही देश को रसातल में ले जाएगी। हम शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस निकाल रहे हैं, रैली और प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार इसकी भी इजाजत नहीं दे रही है। लग रहा है, जैसे हम सीरिया में रह रहे हों, भारत में नहीं।'

उन्होंने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से अनुरोध किया है कि 'हार्दिक पटेल को तुरंत रिहा करवाएं, हमें शांतिपूर्ण जुलूस निकालने की अनुमति दें और आरक्षण की हमारी मांग स्वीकार करें।' साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को चेतावनी दी है कि 'और अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं, तो हम 27 करोड़ लोग देशभर में प्रदर्शन करेंगे।' 

हार्दिक पटेल को शनिवार को सुबह सूरत में उस वक्त उनके 50 समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया गया, जब वह 'एकता रैली' शुरू करने जा रहे थे। पुलिस ने इस रैली को 'अनधिकृत' बताया। पटेल समुदाय को जाति आधारित आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) कर रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
हार्दिक पटले हुए गिरफ्तार, पटेलों ने दी चेतावनी, जल्द नहीं छोड़ा तो भरेंगे जेल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com