यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री के लिए मेरा नाम आगे बढ़ाने वाले मेरे हितैषी नहीं : नीतीश कुमार

खास बातें

  • प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का नाम आगे करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें इन सब बातों से दुख होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग उनके हितैषी नहीं हैं।
पटना:

प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का नाम आगे करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें इन सब बातों से दुख होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग उनके हितैषी नहीं हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस शीर्ष पद के लिए अपना नाम उछाले जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘जो भी मेरा नाम प्रधानमंत्री पद के लिए आगे करता है वह मेरा हितैषी नहीं है। मुझे इन सब बातों से दुख होता है।’’ उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही।

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपने दल के नेताओं की बयानबाजी पर नीतीश ने कहा, ‘‘यह सब फालतू बात है। हम इस बात पर कुछ बोलना नहीं चाहते हैं।’’

उल्लेखनीय है कि जदयू के वयोवृद्ध नेता और बिहार राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष हरिकिशोर सिंह ने बीते दिनों कहा था कि नीतीश प्रधानमंत्री के पद के योग्य उम्मीदवार हैं। राजग को उन्हें प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश करना चाहिए। नीतीश पहले भी कह चुके हैं कि प्रधानमंत्री पद की दौड़ में वह नहीं है।

मुख्यमंत्री का ताजा बयान ऐसे समय में सामने आया है जब इलाहाबाद में महाकुंभ में धार्मिक नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में गोलबंदी शुरू कर दी है। लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इस विषय में भगवा पार्टी के नेताओं के कुछ भी कहने पर पाबंदी लगा दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि मोदी को राजग का प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनाने की कई भाजपा नेताओं की मांग का जदयू के कुछ नेताओं ने विरोध किया था।