यह ख़बर 10 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यह बीजेपी के सैद्धांतिक पतन की शुरुआत : कांग्रेस

खास बातें

  • नरेंद्र मोदी को बीजेपी की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने पर कांग्रेस ने कहा है कि यह बीजेपी के 'संपूर्ण सैद्धांतिक पतन' का आरंभ है और साथ ही आडवाणी के पार्टी पदों से इस्तीफे को इसके दुष्परिणामों में से एक बताया।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने पर कांग्रेस ने कहा है कि यह बीजेपी के 'संपूर्ण सैद्धांतिक पतन' का आरंभ है और साथ ही लालकृष्ण आडवाणी के पार्टी के प्रमुख पदों से इस्तीफे को इसके दुष्परिणामों में से एक बताया।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने संवाददाताओं से कहा, यह बीजेपी के संपूर्ण सैद्धांतिक पतन का आरंभ है। ऐसी स्थितियां, ऐसी घटनाएं भविष्य में जिस तरह के दुष्परिणाम देती हैं, उसकी आशंका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए यह कोई बड़ी घटना नहीं है। एक व्यक्ति को, एक राजनीतिक पार्टी की चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

उन्होंने कहा, बीजेपी के वर्तमान अध्यक्ष उन्हें (मोदी को) इस तरह हार पहना रहे हैं, मानों वह निवर्तमान अध्यक्ष हैं और नए अध्यक्ष का स्वागत कर रहे हैं। यह असामान्य है। द्विवेदी ने इस बात को खारिज किया कि इससे अगले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति में किसी तरह का बदलाव आएगा। उनका कहना था कि कांग्रेस हमेशा अपने रास्ते पर चलती रही है और चलती रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आडवाणी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर द्विवेदी ने कहा, इस पर हमें कुछ नहीं कहना है। यह बीजेपी को और संबंधित व्यक्ति को सोचना है। हमने पहले ही कहा है, इसके (मोदी का कद बढ़ाने के) अनेक दुष्परिणाम होंगे।