जाटों का धरना-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, सोनीपत में इंटरनेट सेवाएं बंद

जाटों का धरना-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, सोनीपत में इंटरनेट सेवाएं बंद

नई दिल्ली:

हरियाणा में जाट आरक्षण को लेकर जाटों का धरना प्रदर्शन जारी है। आज प्रदर्शन का तीसरा दिन है। प्रदर्शन को देखते हुए सोनीपत प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू की है। इसके साथ इंटरनेट की सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई हैं। वहीं पेट्रोल पंप मालिकों को आदेश दिए गए हैं कि खुले में डीज़ल और पेट्रोल नहीं बचेंगे। इसके अलावा पेरा मिल्ट्री फोर्स की 25 कंपनियां सुरक्षा के लिए तैनात कर दी गई हैं। पेरा मिल्ट्री फोर्स फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

हाईकोर्ट का इनकार
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में जाटों एवं पाच अन्य जातियों को आरक्षण देने के हरियाणा सरकार के फैसले पर पिछले महीने उसके द्वारा लगाए गए स्थगन को हटाने से इनकार कर दिया।

दूसरा दिन रहा फीका-फीका
हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति :एआईजेएएसएस: से जुड़े जाट नेताओं ने दूसरे दिन भी धरना दिया था, लेकिन उसमें लोगों की उपस्थिति कम ही रही। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। रोहतक, हिसार, जींद और सोनीपत जिलों में जाट नेताओं ने आज धरना दिया।

सीएम खट्टर का बयान
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जाटों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर यह कहते हुए संतोष प्रकट किया कि राज्य सरकार ने उनसे इसकी अपील की थी।

20 हजार सुरक्षाकर्मियों की नजर
केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बलों से करीब 20 हजार सुरक्षाकर्मी राष्ट्रीय राजमार्गों, रेलमार्गों समेत राज्य में कड़ी नजर रख रहे हैं। पिछली बार फरवरी में प्रदर्शनकारियों ने राजमार्गों और रेलमार्गों को कई दिनों तक बाधित कर दिया था।

(इनपुट्स भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com