चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

मध्य प्रदेश के मंदसौर के रिचा गांव के एक किसान का दावा है कि उसकी प्याज की फसल को चोरों ने खेत से उखाड़कर चोरी कर लिया.

चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया
  • प्याज की कीमतें तकरीबन हर किसी की आंखों में आंसू ला चुकी हैं
  • दिल्ली में कुछ खुदरा बाजारों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये किलो
मध्य प्रदेश:

मंदसौर के रिचा गांव के एक किसान का दावा है कि उसकी प्याज की फसल को चोरों ने खेत से उखाड़कर चोरी कर लिया. एएसपी ने कहा, "उन्होंने शिकायत दर्ज की है कि 30000 रुपये की प्याज की फसल चोरी हो गई है. एसएचओ खेत में गए हैं, उनके लौटते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी" बता दें कि प्याज की कीमतें तकरीबन हर किसी की आंखों में आंसू ला चुकी हैं. दिल्ली में कुछ खुदरा बाजारों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है. जब भी प्याज के दाम (Onion Prices) बढ़ते हैं, लगभग हर भारतीय घर प्रभावित हो जाता है. आजकल प्याज की कीमत लगभग 70-80 रुपये प्रति किलो है, जिसके बाद आम जनता का सब्जियों का बजट बिगड़ा हुआ है. \

कई लोग कीमती प्याज को गोभी और मूली जैसे अन्य सस्ते विकल्पों के साथ बदलने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों के पास अब प्याज खरीदने के लिए अधिक लागत के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. प्याज के लिए सोशल मीडिया पर भी हैशटैग ट्रेंडिंग में हैं. प्याज की बढ़ती कीमतों को लोगों ने बड़े मजाकिया तरीके से पेश किया है. 

प्याज की बढ़ती कीमतों से निकले आंसू, अब तुर्की से होगा 11 हजार टन प्याज का आयात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को केंद्र सरकार पर दिल्ली में प्याज की किल्लत पैदा करने का आरोप लगाया था. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्याज 100 रुपये किलो हो गया है. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में प्याज मुहैया करवाने का पांच सितंबर को जो आश्वासन दिया था उसे पूरा करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि या तो केंद्र की लापरवाही से प्याज स्टॉक में खराब हो जाने के कारण कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है या जमाखोरों को लाभ पहुंचाने की बुरी मंशा रही है. सिसोदिया ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान हैं.