विज्ञापन
This Article is From Jun 17, 2021

फिर से शुरू हो रही हैं ये ट्रेनें, कोरोना की दूसरी लहर में बंद की गई थीं

गाड़ी संख्या 05083 छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 29 जून को चलेगी और ये ट्रेन सप्ताह में 3 दिन तक चलेगी. बता दें कि इन सारी ट्रेनों का अगले आदेश तक फिर से शुरू किया जाएगा.

फिर से शुरू हो रही हैं ये ट्रेनें, कोरोना की दूसरी लहर में बंद की गई थीं
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

एक तरफ जहां कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था तो दूसरी इस दौरान ओर कई ट्रेनें बंद कर दी गईं थी. लेकिन एक बार मामलों में कमी की वजह से लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. ऐसे में रेलवे ने एक बार फिर कई ट्रेनों को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. रेलवे ने 25 जोड़ी ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया है. इन ट्रेनों की शुरुआत 17 जून से की गई है. रेलवे के अनुसार 17 जून को गाड़ी संख्या 02595 गोरखपुर एक्सप्रेस- आनंद विहार टर्मिनस से शुरू होगी. वहीं गाड़ी संख्या 02596 आनंद विहार टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल को 18 जून से शुरू किया जाएगा. ये ट्रेनें सप्ताह में तीन दिन तक चलेगी.

कोरोना का असर, वित्त वर्ष 2020-21 में प्लेटफॉर्म टिकट से रेलवे की कमाई में 94 फीसदी की कमी

इसी तरह गाड़ी संख्या 05083 छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 29 जून को चलेगी और ये ट्रेन सप्ताह में 3 दिन तक चलेगी. बता दें कि इन सारी ट्रेनों का अगले आदेश तक फिर से शुरू किया जाएगा. यहां देखें लिस्ट..

q2c308qg

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट महंगा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत इन जगहों पर चुकाने होंगे ज्यादा दाम

इससे पहले उत्तरी रेलवे की ओर से हाल ही में आधिकारिक तौर पर अपडेट दिया गया था, जिसके मुताबिक रेलवे इस जोन में कई रूट्स पर दोबारा स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है. बता दें कि रेलवे का आदेश है कि यात्री यात्रा के दौरान कोविड-19 से सुरक्षा के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का ध्यान रखें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com