गैंगस्टर साथ में लेकर चलता था गैंग का पर्चा, कई हत्याओं को दे चुका है अंजाम

पंजाब में 22 जून को नीतीश और उसके विरोधी गैंग के बीच शूटआउट हुआ जिसमें नीतीश के एक साथी की मौत हो गयी.

गैंगस्टर साथ में लेकर चलता था गैंग का पर्चा, कई हत्याओं को दे चुका है अंजाम

काला जठेड़ी-लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़ा एक शार्प शूटर गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने काला जठेड़ी - लॉरेंस विश्नोई गैंग (Kala Jathedi - Lawrence Vishnoi Gang) से जुड़े एक ऐसे शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है जिसने एक के बाद एक कई हत्याओं को अंजाम दिया है. शूटर 22 जून को पंजाब में एक शूटआउट के बाद दिल्ली छिपने के लिए आया था, लेकिन यहां स्पेशल सेल की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास गैंग का एक पर्चा भी मिला है जो वो खौफ फैलाने के लिए पंजाब में हत्या के बाद मौके पर फेंकने वाला था लेकिन वो नहीं फेंक सका. स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के डीसीपी मनीषी चंद्रा के मुताबिक उनकी टीम ने 23 साल के नीतीश उर्फ प्रधान को गिरफ्तार किया है जो मूलरूप से झज्जर का रहने वाला है.

दिल्‍ली: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, ब्रिटेन के लोगों को फोन कर टैक्‍स संबंधी गड़बड़ी बताकर वसूलते थे बड़ी राशि

पुलिस के मुताबिक पंजाब में 22 जून को नीतीश और उसके विरोधी गैंग के बीच शूटआउट हुआ जिसमें नीतीश के एक साथी की मौत हो गयी. इसके बाद नीतीश बस से कश्मीरी गेट बस अड्डे पर उतरा जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके बस से गैंग का कपड़े का एक पर्चा मिला जिसमें गोल्डी बरार - काला जठेड़ी ज़िंदाबाद लिखा हुआ था. ये पर्चा वो पंजाब में अपने विरोधी की हत्या के बाद खौफ फैलाने के लिए शव के पास डालने वाला था लेकिन जब शूटआउट में उसका एक साथी मारा गया, वो वहां से भाग गया.

नीतीश ने पिछले कुछ सालों में ताबड़तोड़ हत्याओं को अंजाम दिया है. दिसंबर 2019 में पंजाब में नीतीश ने मन्ना नाम के शख्स की हत्या करवाई. जुलाई 2020 में सिरसा में 2 शराब कारोबारियों की हत्या करवाई. अगस्त 2020 में यमुनानगर में रंगदारी ने देने पर एक कारोबारी की हत्या की. अक्टूबर 2020 में झज्जर में एक आशुतोष नाम के शख्स की नीतीश ने गोली मारकर हत्या की. 22 जून 2021 को पंजाब के फरीदकोट में हरवेल सिंह को मारने की कोशिश की. 6 मार्च 2021 को दिल्ली के बवाना इलाके से नीतीश ने अपने साथियों के साथ एक सिविल वॉलिंटियर को अगवा किया और उसकी 25 गोलियां मारकर हत्या की. मार्च 2021 में नीतिश ने अपने साथियों के साथ गुरुग्राम से स्कोर्पियो कार में 3 लोगों को अगवा किया, जिसमें 2 की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि तीसरा भागने में सफल रहा.


घर छोड़कर गई लड़की दिल्ली पुलिस की मदद से परिवार से मिली, पढ़ाई को लेकर मां ने लगाई थी डांट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फरवरी 2021 में नीतिश ने अपने साथियों के साथ दिल्ली के छावला में एक प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर में हमला किया जिसमें एक शख्स के दोनों पैरों में गोली मार दी. फरवरी 2021 में ही एक एलपीजी गैस एजेंसी के मालिक से रंगदारी मांगने के लिए नितीश ने दिल्ली के मुंडका में उसके दफ्तर में फायरिंग की जिसमें एक शख्स की मौत हो गयी. इसके अलावा गैंगस्टर नरेश सेठी और काला जठेड़ी को अपने साथियों के साथ नितीश ने पुलिस पुलिस कस्टडी से छुड़वाया.