प्रधानमंत्री की बायोपिक बनाने वाले फिल्म निर्माता पर ड्रग्स के आरोपों की होगी जांच :महाराष्ट्र गृह मंत्री

भाजपा के महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ दलों पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग उपयोग के आरोपों को "अनदेखा" करने पर महाराष्ट्र सरकार ने पलटवार किया है.

प्रधानमंत्री की बायोपिक बनाने वाले फिल्म निर्माता पर ड्रग्स के आरोपों की होगी जांच :महाराष्ट्र गृह मंत्री

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (फाइल फोटो).

मुंबई:

भाजपा के महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ दलों पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग उपयोग के आरोपों को "अनदेखा" करने पर महाराष्ट्र सरकार ने पलटवार किया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वह फिल्म निर्माता संदीप सिंह के खिलाफ लगे आरोपों की जांच करेंगे, जो कि 2019 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बारे में बहुत सारी शिकायतें मिली थीं.

देशमुख ने कहा, ''सीबीआई संदीप सिंह से भी पूछताछ करेगी, जिन्होंने प्रधानमंत्री पर बायोपिक बनाई थी - उनका भाजपा के साथ क्या संबंध है. इसी तरह, बॉलीवुड और ड्रग्स के साथ उनका क्या संबंध है - मुझे इसके बारे में भी कई शिकायतें मिली हैं. हम जांच के लिए इन अनुरोधों को आगे बढ़ाएंगे." 

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को कल फिर पूछताछ के ल‍िए बुलाया

शिवसेना और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन की हिस्सेदार कांग्रेस ने शुक्रवार को मांग की कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में "बीजेपी एंगल" की जांच होनी चाहिए. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने दावा किया कि सीबीआई ड्रग्स से जुड़े आरोपों पर संदीप सिंह से पूछताछ करने वाली है.

सावंत ने कहा,"इसमें निश्चित तौर पर बीजेपी एंगल है. सीबीआई ड्रग डीलिंग में पीएम मोदी की बायोपिक के निर्माता की जांच करेगी. यह बहुत गंभीर है ... क्या इसीलिए सीबीआई को जांच में लाने की जल्दी थी. जब वहां बॉलीवुड में कई टॉप प्रोड्यूसर, संदीप सिंह को प्रोजेक्ट के लिए क्यों चुना गया? ” 

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री, गृह मंत्री को बॉलीवुड, ड्रग्स और बीजेपी के बीच सांठगांठ की जांच करनी चाहिए ... बीजेपी और बॉलीवुड के बीच संबंध जगजाहिर हैं.  क्या सीबीआई से किसी को बचाने की मांग की गई? महाराष्ट्र सरकार को इस एंगल की जांच करनी चाहिए."

यह भी पढ़ें:सुशांत राजपूत केस : आदित्य ठाकरे से जुड़े सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने सावंत की मांग को खारिज कर दिया और 2015 के एक लेख के लिए एक लिंक पोस्ट किया जिसमें कहा गया था कि स्मिता ठाकरे, बाल ठाकरे की बहू, संदीप सिंह के साथ मिलकर दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो पर एक बायोपिक का निर्माण करने की योजना बना रही थी. उपाध्याय ने कहा, "अपना होमवर्क करो. क्या आपको इसमें कोई लिंक मिलेगा." 


34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को बांद्रा में उनके फ्लैट में मृत पाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में सुशांत सिंह के पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में दायर एक एफआईआर के हस्तांतरण को उनके बेटे को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और वित्तीय रूप से धोखा देने के लिए सीबीआई को दिया है.

सुशांत केस : जानिए 13 जून की रात से 14 जून तक क्या-क्या हुआ था?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com