पंजाब : बड़ा आतंकी हमला टला, 'PAK समर्थित' प्रो-खालिस्तान आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के शुभदीप सिंह के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उसे पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था.

पंजाब : बड़ा आतंकी हमला टला, 'PAK समर्थित' प्रो-खालिस्तान आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

पंजाब पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पंजाब पुलिस ने बड़ी आतंकी हमले की साजिश टाली
  • पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का खुलासा
  • पंजाब पुलिस ने दो अपराधियों को पकड़ा
चंडीगढ़ :

पंजाब पुलिस ने राज्य में एक "बड़े आतंकी हमले" को टाल दिया है. पंजाब पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार दो अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ पाकिस्तान समर्थित प्रो-खालिस्तान आतंकी मॉ़ड्यूल का खुलासा करने का दावा किया है. राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों से शुरुआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वे पांच अन्य अपराधियों के साथ मिलकर काम कर रहे थे. उसमें से एक आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) का सक्रिय सदस्य है. जिसका नाम शुभदीप सिंह है. वह वर्तमान में अमृतसर की जेल में बंद है.

पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने मंगलवार को कहा, "खालिस्तान समर्थक तत्वों की ओर से आतंकी हमले करने की कोशिश की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर हमने धरपकड़ करने के बाद पाकिस्तान समर्थित मॉड्यूल का पता लगाया है." पुलिस के मुताबिक, तरनतारन जिले के हरजीत सिंह और शमशेर सिंह को तलाशी और चेकिंग अभियान के दौरान पकड़ा गया है. 

पुलिस ने उनके पास से छह हथियार (एक 9 एमएम की पिस्टल, चार .32 कैलिबर की पिस्टल और 32 बोर की रिवॉलर), गोलाबारूद, कुछ मोबाइल फोन और इंटरनेट डोंगल सीज किया है. उनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन अधिनियम, 2019 के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के शुभदीप सिंह के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उसे पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से चीन में बना एक ड्रोन बरामद हुआ था. 

एनआईए की ओर से सिंह और अन्य आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के महीने बाद शुभदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था. एनआईए को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान में रह रहा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का प्रमुख रणजीत सिंह ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत में हथियारों, गोला-बारूद, विस्फोटक और जाली नोटों की तस्करी कर रहा है.     

वीडियो: ड्रोन से भारत हथियार भेज जा रहा है पाकिस्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com