यह ख़बर 24 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तहलका मामला : गोवा पुलिस ने शोमा चौधरी से नौ घंटे तक की पूछताछ

तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी

नई दिल्ली / पणजी:

गोवा पुलिस के एक विशेष जांच दल ने तहलका पत्रिका के संस्थापक तरुण तेजपाल के खिलाफ एक महिला पत्रकार द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में शनिवार को पत्रिका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी से नौ घंटे तक पूछताछ की।

इस बीच, तेजपाल की गिरफ्तारी की संभावना को खारिज नहीं किया जा रहा है। पूछताछ जारी रहने के बीच पीड़ित लड़की ने शनिवार रात बयान जारी कर कहा कि उस पर तथा उसके परिवार के सदस्यों पर ऐसे सदमे के समय तेजपाल को बचाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, जो आगे और उत्पीड़न तथा धमकाने की शुरुआत हो सकती है।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस शोमा के लैपटॉप को और तहलका के दफ्तर के कुछ सीपीयू को जब्त कर सकती है। पूछताछ पूरी होने के बाद शोमा का बयान तैयार किया जा रहा है। दिल्ली में सूत्रों ने कहा कि गोवा पुलिस के डीएसपी सैमी टावर्स के नेतृत्व में तीन-सदस्यीय दल शाम करीब 4:45 बजे यहां ग्रेटर कैलाश-2 स्थित तहलका के दफ्तर पहुंचा और शोमा तथा तहलका के दो-तीन अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार मामले में जांच अधिकारी सुनीता सावंत समेत गोवा के पुलिस दल ने भी बाद में शोमा और अन्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। तहलका पत्रिका ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा है कि शोमा ने गोवा पुलिस द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेजों को साझा किया है और वह जांच में सहयोग देती रहेंगी।

सूत्रों ने कहा कि गोवा पुलिस ने शोमा से पूछा कि उनकी जानकारी में यह मामला पहली बार कब आया और घटनाक्रम क्या रहा। पुलिस ने शोमा, पीड़ित लड़की और तरण तेजपाल के बीच ई-मेल बातचीत को अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने शोमा चौधरी के मोबाइल फोन, टेबलेट फोन और लैपटॉप की भी छानबीन की।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com