विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2020

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर तेज प्रताप यादव का हमला- क्या खूब 'विकास' किए हो सर!

उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर और कानपुर पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गुरुवार को हुई गिरफ्तारी के बाद से सियासी हलचल भी तेज हो गई है.

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर तेज प्रताप यादव का हमला- क्या खूब 'विकास' किए हो सर!
विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अब तेज प्रताप यादव ने उठाए सवाल. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर और कानपुर पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गुरुवार को हुई गिरफ्तारी के बाद से सियासी हलचल भी तेज हो गई है. कई विपक्षी नेताओं ने इस गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं, कइयों ने इसे गिरफ्तारी के बजाय सरेंडर का नाम दे दिया है. वहीं दुबे के उत्तर प्रदेश के बजाय मध्य प्रदेश में पकड़े जाने वाला तथ्य भी यहां मसला बन गया है. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने भी इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. तेज प्रताप ने आरोप लगाया है कि सरकारें 'विकास' की आड़ में जनता को मूर्ख बना रही हैं.

तेज प्रताप ने एक ट्वीट में लिखा, 'क्या खूब "विकास" किए हो सर! एक "विकास" जिसे आपकी पुलिस बार्डर पर नहीं पकड़ पाई. फिर वही "विकास" उज्जैन मंदिर में जाकर सरेंडर करता है और फिर "सरकारी विकास" के संरक्षण में चीख कर कहता है कि "मैं विकास दुबे हूँ कानपुर वाला". "विकास" की आड़ में जनता को मुर्ख बनाने के लिए आपको बधाई.'

बता दें कि पिछले शुक्रवार को कानपुर के बिकरु गांव में विकास दुबे पर छापेमारी करने गए आठ पुलिसकर्मियों को दुबे और उसके गुडों ने घेरकर उनकी हत्या कर दी थी और फिर कानपुर से फरार हो गए थे. उसके बाद से ही विकास दुबे गायब चल रहा था. आखिरी बार उसे फरीदाबाद में देखा गया था, जिसके बाद गुरुवार को उसके महाकाल मंदिर में सामने आने पर उसकी गिरफ्तारी हुई है. उसकी इस तरह अचानक से हुई गिरफ्तारी पर कई विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाए हैं. 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि यह गिरफ्तारी 'प्रायोजित सरेंडर' जैसी लग रही है. उन्होंने इस मामले में मध्य प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के शामिल होने का आरोप लगाया है. वहीं, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार से सवाल करते हुए ट्वीट किया कि 'सरकार साफ करे कि यह गिरफ्तारी है या फिर आत्मसमर्पण'.

Video: विकास दुबे की गिरफ्तारी पर CM शिवराज सिंह चौहान का बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV युवा कॉन्क्लेव: बांसुरी स्वराज ने बताया मां से विरासत में मिली कौन सी खूबसूरत चीज, क्यों रखा गया यूनिक नाम?
गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर तेज प्रताप यादव का हमला- क्या खूब 'विकास' किए हो सर!
Explainer: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का ऐलान, मास्टरस्ट्रोक या पॉलिटिकल रिस्क?
Next Article
Explainer: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का ऐलान, मास्टरस्ट्रोक या पॉलिटिकल रिस्क?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com