हैदराबाद : NIA ने ISIS के संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया, 5 गिरफ्तार, 6 हिरासत में

हैदराबाद : NIA ने ISIS के संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया, 5 गिरफ्तार, 6 हिरासत में

हैदराबाद:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां पुराने शहर में कई जगहों पर छापेमारी के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह से जुड़े होने के संदिग्ध एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जिसमें पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं एक आईटी पेशेवर समेत छह अन्य को हिरासत में लिया गया है। एजेंसी ने कहा कि तलाशी के बाद हिरासत में लिए गए कुछ लोगों में स्नातक तक की पढ़ाई कर चुके कुछ युवा भी हैं।

एनआईए ने एक बयान में कहा कि हमने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बाकी छह संदिग्धों से पूछताछ और उनकी भूमिका की पड़ताल जारी है। एनआईए और हैदराबाद पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों को उनके पास से 15 लाख रुपये नगदी के साथ हथियार, कारतूस, यूरिया, तेजाब, कुछ रसायन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है। उन्होंने कहा कि ये युवक आईएस के अपने आकाओं के कहने पर काम कर रहे थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने कुछ संदिग्ध आतंकी गतिविधियों को लेकर छापेमारी की, जिन्हें शहर में अंजाम देने की साजिश थी।

अधिकारी के मुताबिक, हैदराबाद के रहने वाले कुछ युवकों और उनके साथियों द्वारा आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार तथा विस्फोटक सामग्री एकत्रित करके भारत के खिलाफ आपराधिक साजिश रचे जाने की विश्वसनीय जानकारी मिलने के आधार पर बुधवार तड़के से कम से कम 10 जगहों पर तलाशी ली गई, जिसमें हैदराबाद पुलिस की मदद ली गई। इस बीच इन छापों ने भाजपा को तेलंगाना सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्णा सागर राव ने एक बयान में कहा कि एनआईए ने हैदराबाद में आईएसआईएस के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया और छापे अब भी मारे जा रहे हैं। भाजपा तेलंगाना की राज्य सरकार से हैदराबाद और पुराने शहर को आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाह बनने से रोक पाने में उसकी आपराधिक लापरवाही पर सवाल पूछती है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com