राजस्थान हॉर्स ट्रेडिंग मामले में जांच के लिए आठ सदस्यों की टीम का गठन

राजस्थान सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े दो ऑडियो क्लिप मामले की जांच करने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के एक विशेष दल का गठन किया गया है.

राजस्थान हॉर्स ट्रेडिंग मामले में जांच के लिए आठ सदस्यों की टीम का गठन

कांग्रेस का आरोप है कि अशोक गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है.

जयपुर:

राजस्थान में कथित तौर पर सरकार गिराने की साजिश को लेकर राज्य की गहलोत सरकार ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. दो ऑडियो क्लिप्स की जांच और उनसे जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस अधिकारियों की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है. यह मामला राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (SOG) के पास दर्ज है. बता दें कि कांग्रेस लगातार दावा कर रही है कि सरकार को गिराने के पीछे बीजेपी की साजिश है, वहीं बीजेपी इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे कांग्रेस का अंदरुनी मामला बता रही है. पुलिस ने कथित ऑडियो क्लिप के मामले में संजय शर्मा नाम के एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है. 

राज्य विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर इस संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसके बाद अतिरिक्त महानिदेशक (ATS औऱ SOG) अशोक राठौर ने SP CID (क्राइम ब्रांच) विकास शर्मा की अगुवाई में आठ सदस्यीय दल का गठन किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कांग्रेस के वार पर बीजेपी भी पलटवार करने का मौका नहीं चूक रही है. बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने केंद्रीय मंत्री का नाम क्लिप से जोड़ने पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और गोविंद सिंह डोटासरा समेत अन्य नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. राजस्थान बीजेपी के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने अशोक नगर पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष को भेजी लिखी शिकायत में कहा, "महेश, जोशी, रणदीप सुरजेवाला और अन्य आरोपी बीजेपी की प्रतिष्ठा को नुकसान पुहंचाने के लिए अक्सर झूठे और भड़काऊ भाषण देते हैं ताकि राज्य में कांग्रेस के सियासी संकट के लिए बीजेपी को दोष दिया जा सके. बीजेपी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाली साजिश मुख्यमंत्री के आवास पर रची गई है." 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)