एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप ने बोली प्रक्रिया पूरी की, सूत्रों ने कहा

वर्तमान में एयर इंडिया घरेलू हवाई अड्डों पर 4,400 से अधिक घरेलू और 1,800 अंतरराष्ट्रीय लैंडिंग और पार्किंग स्लॉट के साथ-साथ विदेशों में 900 स्लॉट को नियंत्रित करती है.

एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप ने बोली प्रक्रिया पूरी की, सूत्रों ने कहा

सरकारी एविएशन कंपनी Air India को खरीदने के लिए Tata ने लगाई बोली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सरकार द्वारा बुधवार (15 सितंबर) को कर्ज में डूबी सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की बोली प्रक्रिया पूरी करने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि टाटा संस ने बिक्री के लिए अपनी बोली प्रक्रिया पूरी कर दी है. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहले स्पष्ट किया था कि प्रक्रिया के लिए 15 सितंबर की समय सीमा तय है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.

वर्तमान में, एयर इंडिया पर लगभग ₹43,000 करोड़ का कर्ज है, जिसमें से ₹22,000 करोड़ भी एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड (AIAHL) को हस्तांतरित किए जाएंगे.

सरकार एयरलाइन और इसकी कम लागत वाली शाखा एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100% हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है. और ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी Air India SATS Airport Services Private Limited (AISATS) की 50% हिस्सेदारी.


मुंबई की एयर इंडिया बिल्डिंग और दिल्ली का एयरलाइंस हाउस भी सौदे का हिस्सा होंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वर्तमान में, एयरलाइन घरेलू हवाई अड्डों पर 4,400 से अधिक घरेलू और 1,800 अंतरराष्ट्रीय लैंडिंग और पार्किंग स्लॉट के साथ-साथ विदेशों में 900 स्लॉट को नियंत्रित करती है.