यह ख़बर 05 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तरुण तेजपाल ने दोहराया, सब 'सहमति' से हुआ था : सूत्र

तरुण तेजपाल की फाइल तस्वीर

पणजी:

महिला पत्रकार के यौन शोषण के आरोपी तहलका के संपादक तरुण तेजपाल अपने इस रुख पर अड़े हुए हैं कि दोनों के बीच जो कुछ हुआ, वह 'आपसी सहमति से' हुआ। मामले की जांच कर रही अपराध शाखा से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही।

उन्होंने कहा, जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है और हम तेजपाल से विस्तृत पूछताछ कर रहे हैं...वह सहयोग कर रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक सैमी टावारेस की देखरेख में जांच अधिकारी सुनीता सावंत के नेतृत्व वाली टीम तेजपाल के विस्तृत बयान दर्ज कर रही है।

अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ...तेजपाल कह रहे हैं कि जो कुछ हुआ, वह आपसी सहमति से हुआ। हालांकि, उन्होंने घटना में शामिल होने से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि लड़की ने अपनी शिकायत में जो कुछ कहा, तेजपाल ने उसकी पुष्टि की है, सिवाय इसके कि कृत्य 'लड़की के साथ जबरन किया गया' और वह अपने इस रुख पर कायम हैं कि जो भी हुआ, आपसी सहमति से हुआ।

तेजपाल गत शनिवार की रात से ही पुलिस हिरासत में हैं। उनका अधिकांश समय गोवा मेडिकल कॉलेज की जांच प्रयोगशालाओं और मनश्चिकित्सा तथा मानव व्यवहार संस्थान (आईपीएचबी) के ओपीडी आने जाने में बीत रहा है। तेजपाल की गुरुवार को तीसरे दौर की मेडिकल जांच होगी।

एक अधिकारी ने कहा, हमें उनसे पूछताछ के लिए मुश्किल से ही समय मिल पाता है। गोवा मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) ने अब उन्हें तीसरे दौर की चिकित्सा जांच के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि जीएमसी प्रक्रिया के अनुरूप आवश्यक सभी जांचें कर रहा है। तेजपाल का समूचा दिन 2 दिसंबर को जीएमसी में गुजरा और उसके बाद बुधवार को भी। आरोपी से अपराध शाखा ने रविवार को पूछताछ शुरू की थी।

इस बीच, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने महिला पत्रकार और तहलका की तत्कालीन संपादक शोमा चौधरी को भी ई-मेल भेजने की बात स्वीकार की है। जांचकर्ताओं ने कहा कि वे तेजपाल की पुलिस हिरासत बढ़ाए जाने की मांग करेंगे। उनका छह दिन का पुलिस रिमांड शुक्रवार को पूरा हो रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, शोमा और तीन गवाहों को समन जारी किए गए हैं। हमें उनके द्वारा मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान के आधार पर तेजपाल से पूछताछ करनी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com