बीच हवा में शादी ने बढ़ाई मुश्किल, कपल ने चार्टर्ड प्लेन में रचाया था विवाह, DGCA ने लिया एक्शन

मदुरई के एक जोड़े ने बीच हवा में शादी की और अब मामला DGCA यानी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन तक पहुंच गया है. इस जोड़े ने अपनी शादी का वेन्यू एक चार्टर्ड प्लेन को चुना और मदुरई से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली.

मदुरई:

कोरोनावायरस के बीच तमिलनाडु की एक शादी चर्चा में आ गई है. यहां मदुरई के एक जोड़े ने बीच हवा में शादी की और अब मामला DGCA यानी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन तक पहुंच गया है. दरअसल, इस जोड़े ने अपनी शादी का वेन्यू एक चार्टर्ड प्लेन को चुना और मदुरई से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली. शादी का पूरा समारोह फ्लाइट में हुआ. फ्लाइट जोड़े के रिश्तेदार और मेहमानों से भरी हुई थी.

इस घटना का वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें दूल्हा, दूल्हन को मंगलसूत्र पहनाते हुए दिख रहा है और जोड़ा फोटो खिंचा रहा है. फोटो में पीछे फ्लाइट में मेहमान दिखाई दे रहे हैं. अधिकतर लोगों ने फेस मास्क नहीं लगा रखा है और कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का कोई पालन नहीं हो रहा है. 

विजुअल्स में देख सकते हैं कि दुल्हन, फूलों और गहनों से लदी हुई है और दूल्हे ने भी विवाह का पारंपरिक लिबास पहन रखा है. फ्लाइट अपनी क्षमता के हिसाब से पूरी तरह फुल लग रही है.

अब नियामक संस्था DGCA ने इस घटना के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. मदुरई के एयरपोर्ट डायरेक्टर एस सेंथिल वलवन ने बताया कि 'कल स्पाइस जेट की चार्टर्ड फ्लाइट मदुरई से बुक हुई थी. एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को बीच हवा में शादी की कोई जानकारी नहीं थी.'

DGCA ने बताया है कि उसने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसे लेकर रिपोर्ट मांगी गई है. वही, स्पाइस जेट की उस फ्लाइट पर मौजूद क्रू फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है. संस्था ने बताया कि एयरलाइन को निर्देश दिया गया है कि कोविड नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाए.

इस घटना को लेकर स्पाइस जेट ने भी एक बयान जारी किया है. एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि 23 मई, 2021 को मदुरई के एक ट्रैवल एजेंट फ्लाइट बुक की थी. इसे शादी के बाद एक 'जॉय राइड' के तौर पर बुक किया गया था. एयरलाइन का कहना है कि एजेंट और गेस्ट पैसेंजर्स को कोविड गाइडलाइंस की जानकारी दी गई थी और उन्हें फ्लाइट पर कोई एक्टिविटी न करने को कहा गया था. 

एयरपोर्ट और यात्रा के दौरान उन्हें कई बार गाइडलाइंस का हवाला दिया गया. इसमें फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध भी शामिल था. लेकिन बार-बार कहे जाने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं किया गया और अब एयरलाइन नियमों के हिसाब से उचित एक्शन लिया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए तमिलनाडु में 31 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है.

अन्य खबरें