किसान खाट ले जाये तो चोर, माल्या भाग जाए तो मात्र ‘डिफाल्टर’ क्यों : राहुल गांधी

किसान खाट ले जाये तो चोर, माल्या भाग जाए तो मात्र ‘डिफाल्टर’ क्यों : राहुल गांधी

खास बातें

  • मोदी जी अमेरिका के नहीं भारत के PM हैं, इसलिए देश के किसान की भी सुध लें
  • गोरखपुर में राहुल मेडिकल कॉलेज में एंसेफेलाइटिस के शिकार बच्‍चों से मिले
  • राहुल ने PM पर निशाना साधते हुए कहा, 'जनता त्रस्‍त है, मोदी जी मस्त हैं'
गोरखपुर:

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला जारी है. किसान यात्रा के दूसरे दिन भी राहुल गांधी ने विजय माल्‍या को लेकर सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोई किसान एक खाट लेकर चला जाए तो वो चोर हो जाता है लेकिन कोई 9000 करोड़ लेकर भाग जाए तो उसे डिफॉल्‍टर कहा जाता है. राहुल विजय माल्‍या के बारे में बोल रहे थे.

मालूम हो कि देवरिया में मंगलवार को राहुल की किसान यात्रा की शुरुआत पर रुद्रपुर में आयोजित ‘खाट सभा’ खत्म होने पर सभा में मौजूद लोगों के बीच चारपाइयों की लूट मच गयी थी. बड़ी संख्या में लोग उन्हीं चारपाइयों को अपने साथ ले गये, जिन पर उनके बैठने का इंतजाम किया गया था.

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी किसान यात्रा में आज पीएम मोदी पर फिर हमला बोला और कहा कि मोदी जी अमेरिका के नहीं भारत के पीएम हैं, इसलिए देश के किसान की भी सुध लें लेकिन 'जनता त्रस्‍त है, मोदी जी मस्‍त हैं.'

राहुल गांधी की किसान यात्रा का आज दूसरा दिन था. आज राहुल सारा दिन गोरखपुर और संत कबीर नगर की सड़कें छानते रहे. सड़कों पर तिरंगा झंडा लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ थी. उनकी यात्रा के रास्‍तों पर उन्‍हें देखने तमाशबीन जमा थे. तमाम लोग छतों पर चढ़े हुए थे.

राहुल की सभाओं में पीएम मोदी उनके निशाने पर थे. उन्‍होंने कहा, 'जनता त्रस्‍त है, मोदी जी मस्‍त हैं.' कभी वो अमेरिका जाते हैं, कभी जापान जाते हैं, कभी चीन जाते हैं. मैं चाहता हूं कि मोदी जी का ध्‍यान हिंदुस्‍तान के किसानों की ओर भी हो.

गोरखपुर में राहुल किसान यात्रा शुरू करने से पहले मेडिकल कॉलेज में एंसेफेलाइटिस के शिकार बच्‍चों से मिलने गए. एंसेफेलाइटिस यहां की बड़ी बीमारी जिससे पिछले 9 साल में 38000 बच्‍चों की मौत हो चुकी है. एंसेफेलाइटिस वार्ड से बाहर आकर राहुल ने कहा, 'जब गुलाम नबी आजाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे तब हमने एंसेफेलाइटिस के लिए बहुत काम किया था. लेकिन हमें अंदर बताया गया कि एनडीए सरकार इसपर ध्‍यान नहीं दे रही है. राहुल सारे रास्‍ते लोगों से मिल रहे हैं. कई जगह लोगों के घरों में जाते हैं, छोटी छोटी नुक्‍कड़ सभाएं करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com