यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऐसा कानून बनाएंगे कि ऐसी वारदात दोबारा न हो : शिंदे

खास बातें

  • सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने वादा किया कि कानून को और कड़ा किया जाएगा, ताकि इस तरह की वारदात की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।
नई दिल्ली:

सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने वादा किया कि कानून को और कड़ा किया जाएगा, ताकि इस तरह की वारदात की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

शिंदे ने कहा कि 23-वर्षीय छात्रा को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि बलात्कार के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। छात्रा के परिजनों को भेजे संदेश में शिंदे ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह कानून को मजबूत करने के लिए कार्य करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की वारदात फिर कभी न होने पाए।

छात्रा के साथ 16 दिसंबर की रात छह लोगों ने दक्षिण दिल्ली में चलती बस में सामूहिक बलात्कार और बर्बरता की थी। 13 दिन से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही युवती की शनिवार तड़के सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने मृत छात्रा के परिजनों को आश्वासन दिया है कि सरकार यह सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य करेगी कि छात्रा के हत्यारों को तत्काल कड़ी से कड़ी सजा मिले। सिंह ने कहा, सरकार कानून में संशोधन के लिए दिन-रात एक कर कार्य करेगी और सुनिश्चित किया जाएगा कि देश के किसी अन्य नागरिक को इस हैवानियत से न गुजरना पड़े।