यह ख़बर 02 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दाऊद को भारत लाने पर शिन्दे बोले, एक-एककर सभी को लाएंगे

फाइल फोटो।

खास बातें

  • अपने कार्यकाल के दौरान कई वांछित आतंकवादियों की गिरफ्तारी से उत्साहित केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने कहा कि भारत के ‘मोस्ट वांटेड’ अपराधी अंडरवर्ल्ड माफिया डान दाऊद इब्राहिम को भी भारत लाकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
नई दिल्ली:

अपने कार्यकाल के दौरान कई वांछित आतंकवादियों की गिरफ्तारी से उत्साहित केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने कहा कि भारत के ‘मोस्ट वांटेड’ अपराधी अंडरवर्ल्ड माफिया डान दाऊद इब्राहिम को भी भारत लाकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शिन्दे ने कहा, ‘हम एक-एककर ऐसे लोगों को लाएंगे... सभी आएंगे... केवल इंतजार कीजिए।’ उनसे सवाल किया गया था कि क्या दाऊद को गिरफ्तार कर भारत वापस लाने की कोई उम्मीद है? बड़े पैमाने पर गैर कानूनी कारोबार में लिप्त अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के बाद भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी बना। उसपर मुंबई विस्फोटों की साजिश रचने और उसके लिए धन मुहैया कराने का आरोप है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका के मुताबिक दाऊद के आतंकवादी संगठन अल कायदा से नजदीकी रिश्ते हैं। परिणामस्वरूप अमेरिका ने उसे ‘अंतराष्ट्रीय आतंकवादी’ घोषित किया है और दुनियाभर में उसकी संपत्तियों को जब्त करने तथा उसकी गतिविधियों पर कार्रवाई करने के प्रयास में संयुक्त राष्ट्र के समक्ष गुहार लगाई है। समझा जाता है कि दाऊद इस समय पाकिस्तान में रह रहा है।