सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस : रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल

Sushant Singh Rajput Case: एंटी-ड्रग एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने विशेष NDPS कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है. जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उनमें से आठ लोग अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं, बाकी सभी को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस : रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल

Sushant Rajput Drugs Case: रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों के खिलाफ NCB की चार्जशीट.

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ लगभग 12,000 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई है. मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही केंद्रीय एंटी-ड्रग एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को मुंबई सेशंस कोर्ट की विशेष NDPS कोर्ट में अपराध संख्या MZU/16/2020 में चार्जशीट फाइल की है. जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उनमें से आठ लोग अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं, बाकी सभी को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. एजेंसी ने कोर्ट में बताया कि और भी कई ज्ञात और अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच चल रही है.

चार्जशीट में एजेंसी ने क्या कहा है?

NCB ने बताया है कि जांच के दौरान कई तरह के नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स और भारत सहित कई दूसरे देशों की करेंसी जब्त की थी. मोबाइल फोन्स और दूसरे गैजेट्स के जरिए ड्रग्स के खरीद-बिक्री, ड्रग्स रखने या इस्तेमाल करने से जुड़ी जानकारियां निकाली गईं. जब्ती में मिले ड्रग्स को केमिकेल एग्जामिनेशन के लिए भेजा गया.

एजेंसी ने बताया है कि उसने अपनी जांच आरोपियों के पास से जब्त हुई सामग्रियों, स्वेच्छा से दिए गए बयान और तकनीकी सबूतों, जैसे कि- कॉल डिटेल्स, वॉट्सऐप चैट्स, बैंक अकाउंट की डिटेल्स और वित्तीय लेन-देन सहित दूसरे मौखिक और दस्तावेजी सबूतों के आधार पर की है.

एजेंसी ने बताया है कि जांच के वक्त उसे चरस, गांजा, LSD, एक्सटेसी और NDPS एक्ट की 20(b), 22, 23 धाराओं के तहत आने वाले साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस जैसे- Alprazolam और Clonazepam जब्त किया गया है.

रिया चक्रवर्ती भी हैं जमानत पर


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव पिछले साल 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मिला था. पहले पहल खुदकुशी की बात से शुरू हुए मामले में बाद में आर्थिक अपराध और ड्रग्स का एंगल जुड़ गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुशांत सिंह की पार्टनर रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर मामले में आर्थिक अपराध, ड्रग्स सप्लाई और खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा था. वो कुछ वक्त जेल में भी बिता चुकी हैं. फिलहाल वो बाहर हैं. केस में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी जेल गए थे, बाद में उन्हें भी जमानत मिल गई थी.