विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2018

गुरुग्राम स्कूल मामला: SC ने नाबालिग आरोपी को राहत देने से किया इनकार

इस मामले की सुनवाई के दौरान नाबालिग आरोपी ने कहा कि तय समय यानी 60 दिनों में आरोपपत्र दाखिल नहीं हुआ.

Read Time: 4 mins
गुरुग्राम स्कूल मामला: SC ने नाबालिग आरोपी को राहत देने से किया इनकार
स्कूल में छात्र की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चल रही है सुनवाई
नई दिल्ली: गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में पिछले साल हुई छात्र की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) में सुनवाई जारी है. इस मामले की सुनवाई करते हुए SC ने नाबालिग आरोपी को राहत देने से साफ इनकार कर दिया है. गौरतलब है कि पिछले साल गुरुग्राम के एक बड़े निजी स्कूल में एक छात्र की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले की जांच में पुलिस ने पहले स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया था. हालांकि मामले की जांच पूरी होते यह साफ हो गया था कि बच्ची के हत्या कंडक्टर ने नहीं बल्कि स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने ही की थी. अब इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने डिफॉल्ट बेल याचिका को खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में मासूम की हत्या : जानिए क्या है SIT की रिपोर्ट में

इस मामले की सुनवाई के दौरान नाबालिग आरोपी ने कहा कि तय समय यानी 60 दिनों में आरोपपत्र दाखिल नहीं हुआ, लिहाजा उसे जमानत दी जाए. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये हत्या का मामला है और इसमें उम्रकैद हो सकती है. ऐसे में आरोप पत्र 90 दिनों के भीतर भी दायर किया जा सकता है. खास बात यह है कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने नाबालिग आरोपी की डिफॉल्ट बेल देने की याचिका को खारिज किया था. जिसको बाद में नाबालिग आरोपी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.गौरतलब है कि पिछले साल गुरुग्राम के नामी रयान  इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे का शव वॉशरूम में मिला था.

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस

इस मामले में बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा था कि पुलिस ने बच्चे की हत्या के शक में कंडक्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपी अशोक 8 महीने से बस कंडक्टर की नौकरी कर रहा था. वो घमरोज़ गांव का रहने वाला है, वो स्कूल के टॉयलेट को अक्सर यूज़ करता था. जब वो टॉयलेट गया तो उसे ये बच्चा दिखा. उसने बच्चे को सेक्सुअली असॉल्ट करने की कोशिश की. बच्चे ने जब विरोध किया तो अशोक से अपनी जेब से चाकू निकाला और बच्चे की हत्या कर दी. वो विशेष रूप से इसी बच्चे को टारगेट नहीं करने आया था. उसने टॉयलेट में बच्चा देखा और वारदात कर दी. चाकू सब्ज़ी काटने वाला था जो उसकी जेब में रह गया था.

यह भी पढ़ें: रयान स्‍कूल में बच्‍चे की हत्‍या पर रेणुका शहाणे की फेसबुक पर भावुक अपील

अशोक के क्रिमिनल रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं. सीसीटीवी से भी सुराग मिले हैं. स्कूल की लापरवाही की जांच चल रही है. इससे पहले 2016 में दिल्ली के एक नामी स्कूल में 6 साल के बच्चे का शव वाटर टैंक में संदिग्ध हालत में मिला था. राहुल (बदला हुआ नाम) नामक यह बच्चा रयान इंटरनेशनल स्कूल में पहली कक्षा का छात्र था. शनिवार को वह पोएम कॉम्पटिशन में भाग लेने स्कूल आया था.

VIDEO: स्कूल में छात्र ने की दूसरे छात्र की हत्या.

हैरानी की बात ये रही कि शव शनिवार दोपहर करीब सवा 12 बजे बरामद हुआ, जबकि पुलिस को इसकी जानकारी करीब 2 घंटे बाद दी गई. स्कूल पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि राहुल सांतवें पीरियड से क्लास से गायब हो गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
गुरुग्राम स्कूल मामला: SC ने नाबालिग आरोपी को राहत देने से किया इनकार
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Next Article
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;