उत्तर प्रदेश में नहीं होगा रविवार को लॉकडाउन, कोरोना केस हुए कम

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब रविवार को भी लाॅकडाउन (Lockdown) खत्म हो जाएगा. यह फैसला राज्य में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों को देखते हुए किया गया है.

उत्तर प्रदेश में नहीं होगा रविवार को लॉकडाउन, कोरोना केस हुए कम

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब रविवार को भी लाॅकडाउन (Lockdown) खत्म हो जाएगा. यह फैसला राज्य में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों को देखते हुए किया गया है. हालांकि जिन बाजारों में साप्ताहिक बंदी रविवार को होती है, वहां पर यह व्यवस्था पहले ही तरह ही लागू रहेगी. सरकार के इस फैसले से बहुत से लोगों ने राहत की सांस ली है. 

अभी दो हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार का लॉकडाउन खत्म किया गया था. यूपी के 15 जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं है. यह जिले हैं अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीर नगर, श्रावस्ती और शामली. यही कारण है कि सरकार ने कोरोना संक्रमण की घटती दर को देखकर यह फैसला किया है. 

यूपी चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के घर हुई महत्वपूर्ण बैठक, योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद

कोरोना के मामले उत्तर प्रदेश में बहुत ही तेजी से घटे हैं. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के 58 जिलों में कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया है. साथ ही राज्य में पाॅजिटिविटी रेट 0.01 फीसद तक पहुंच गई है, जबकि ठीक होने वाले लोगों की रेट 98.6 फीसद है. 

समाजवादी पार्टी के सांसद के खिलाफ 'देशद्रोह' का केस दर्ज, भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना तालिबान से करने का आरोप


प्रदेश में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या भी बहुत ही तेजी से बढ़ रही है. यह भी कोरोना के मामले घटने के पीछे एक कारण माना जा रहा है. प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 26 लाख लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देश में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति है. लगभग सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 36,571 मामले दर्ज किए गए हैं. साथ ही इस दौरान 540 लोगों की मौत हो गई है. अब देश में सक्रिय मामले घटकर 3.63 लाख रह गए हैं.