विज्ञापन
This Article is From Dec 03, 2014

सुकमा हमले में घायल जवान ने बताया, बच्चों-बूढ़ों की आड़ लेकर फायरिंग करते रहे नक्सली

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 14 जवान शहीद हुए, और कई अन्य घायल हो गए।

सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर अपने कैम्प लौट रही थी, तभी माओवादियों ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।

एनडीटीवी की टीम ने अस्पताल में भर्ती एक घायल जवान चंदन कुमार से मुलाकात की, तो उसने पूरी घटना के बारे में बताया कि यह सब कैसे हुआ। इस जवान ने यह भी बताया कि जांघ में गोली लगने के बावजूद वह नौ किलोमीटर पैदल चलकर अपने कैम्प में वापस पहुंचा।

चंदन कुमार ने कहा, "हमारा मिशन है, छत्तीसगढ़ में शांति बनाए रखना... लेकिन जो नक्सली हैं, वे महिलाओं और बच्चों का सहारा लेते हैं... इस हमले के दौरान गांव में जितने भी घर बंद थे, नक्सली उन्हीं में छिपे हुए थे, और घर के बाहर एक बूढ़ी औरत को बिठा देते थे..."

चंदन के अनुसार, "हमारे पास अधिकार नहीं हैं कि हम सिविलियनों (आम नागरिकों) को हाथ लगा सकें... वैसे, हम करीब 200 जवान थे, और जब हम गांव से निकल रहे थे, तभी हम पर फायरिंग शुरू हो गई, और बूढ़े और बच्चे हमारी तरफ दौड़कर आने लगे, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने बच्चों-बूढ़ों के पीछे से हम पर फायरिंग कर दी... हम पर चारों तरफ से फायरिंग की जा रही थी, और जवाबी कार्रवाई में हमने भी 20-25 नक्सलियों को मार गिराया..."

घायल जवान चंदन कुमार ने बताया, "हम लोग गोली लग जाने के बाद भी फायरिंग करते रहे थे... यहां तक कि गोली लगने के बाद मैं नौ किलोमीटर तक चला हूं..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
DTC बस मार्शलों की बहाली पर दिल्ली सचिवालय में हाइवोल्टेज ड्रामा, सौरभ भारद्वाज ने पकड़ लिए BJP नेता के पैर
सुकमा हमले में घायल जवान ने बताया, बच्चों-बूढ़ों की आड़ लेकर फायरिंग करते रहे नक्सली
#BanegaSwasthIndia टेलीथॉन सीजन 11 कैंपेन का शानदार आगाज: 'वन वर्ल्ड हाइजीन' की ओर एक कदम
Next Article
#BanegaSwasthIndia टेलीथॉन सीजन 11 कैंपेन का शानदार आगाज: 'वन वर्ल्ड हाइजीन' की ओर एक कदम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com