GST पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने चुप्‍पी साधी, पार्टी के प्रति निष्‍ठा का दिया हवाला

GST पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने चुप्‍पी साधी, पार्टी के प्रति निष्‍ठा का दिया हवाला

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पूछा-क्‍या किसी ने GST संवैधानिक संशोधन का अध्‍ययन किया है
  • एक ट्वटिर फॉलोअर को बताया अपनी इस चुप्‍पी का कारण
  • GST बिल में है पूरे देश में एक जैसी कर प्रणाली का प्रावधान
नई दिल्‍ली:

राज्‍यसभा में महत्‍वपूर्ण GST बिल को मंजूरी मिलने के एक दिन बाद बीजेपी  सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने गुरुवार को कहा कि वे इसके फायदे-नुकसान को लेकर कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे. उन्‍होंने अपनी इस चुप्‍पी के कारण अर्थशास्‍त्र की अपनी समझ और पार्टी के प्रति निष्‍ठा के बीच संघर्ष नहीं होने देने की इच्‍छा को बताया.

उन्‍होंने आज ट्वीट किया, 'क्‍या किसी देशभक्‍त ट्वटिर यूजर (PT) ने प्रस्‍तावित जीएसटी संवैधानिक संशोधन का अध्‍ययन किया है कि गुड्स एंड सर्विस टैक्‍स नेटवर्क (जीएसटीएन) का कार्यक्षेत्र और रोल क्‍या है?' जब  एक ट्वीटर फॉलोअर ने स्‍वामी से पूछा कि उन्‍होंने जीएसटी पर अपने विचार और इसका अर्थव्‍यवस्‍था पर इसके असर के बारे में कुछ क्‍यों नही कहा. इस पर  स्‍वामी ने जबाव दिया, 'मैं इसलिए चुप हूं क्‍योंकि अर्थशास्‍त्र के प्रति मेरी समझ और पार्टी के तय फैसले को लेकर मेरी निष्‍ठा के बीच संघर्ष की स्थिति है.'

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि अर्थशास्त्रियों के लिहाज से GDP ग्रोथ रेट बढ़ाने का एकमात्र तरीका उच्‍च निवेश और पूंजी और श्रम उत्‍पादकता को बढ़ाना है.गौरतलब है कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने जोर देकर कहा कि GST बिल भारत को दुनिया के सबसे बड़े मार्केट में तब्‍दील कर देगा, इसके तहत पूरे देश में एक कराधान प्रणाली लागू की गई है.इससे GDP ग्रोथ रेट दो फीसदी तक बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com