विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2015

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में एसटीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल

Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में एसटीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल
रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगा कर हमला किया, जिसमें विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के एक अधिकारी शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया।

राज्य की विशेष आसूचना शाखा के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबड़ा ने बताया कि बस्तर जिले के दरभा थाना क्षेत्र में टोटापाड़ा गांव के पास नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में एसटीएफ के असिस्टेंट प्लाटून कमांडेंट कृष्ण पाल सिंह शहीद हो गए।

काबड़ा ने बताया कि देर रात पुलिस को जानकारी मिली थी कि दरभा से सुकमा जाने वाली सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर नक्सलियों ने पेड़ काट कर डाल दिए हैं और रास्ता रोक दिया है। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद एसटीएफ का एक दल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था। दल जब टोटापाड़ा गांव के पास पहुंचा तब नक्सलियों ने दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में कृष्ण पाल सिंह सिंह को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

काबड़ा ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से देर तक गोलियां चलती रहीं। इधर, घटना की जानकारी के बाद घटनास्थल की ओर अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया। देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। घायल अधिकारी को वहां से निकालने की कोशिश की गई, लेकिन इस दौरान सिंह की मृत्यु हो गई। घायल जवान का इलाज किया जा रहा है।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि दरभा क्षेत्र में ओडिशा से लगभग 150 माओवादी आए हुए हैं और वहां बैठक कर रहे हैं। घटना के बाद इलाके में नक्सलियों की तलाश की जा रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लालू यादव को बेटे ने पहनाया मुकुट, क्या फिर से सत्ता के सिंहासन की चाह?
छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में एसटीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में किए महत्‍वपूर्ण बदलाव, राजिंदर खन्‍ना बने एडिशनल NSA
Next Article
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में किए महत्‍वपूर्ण बदलाव, राजिंदर खन्‍ना बने एडिशनल NSA
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;