सेंट स्टीफेंस के मेधावी छात्र की कोरोना से मौत, इलाज में लापरवाही पर शिक्षकों ने जताई नाराजगी

दिल्ली के जाने-माने सेंट स्टीफेंस कॉलेज (St Stephens College) के एक मेधावी छात्र की कोरोनोवायरस (Coronavirus) से मौत हो गई.

सेंट स्टीफेंस के मेधावी छात्र की कोरोना से मौत, इलाज में लापरवाही पर शिक्षकों ने जताई नाराजगी

सत्यम झा कॉलेज में कोविड हेल्पलाइन चलाते थे.

खास बातें

  • सेंट स्टीफेंस के छात्र की कोविड से मौत
  • परिवार ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप
  • छात्र की मौत पर शिक्षकों ने जताई नाराजगी
नई दिल्ली:

दिल्ली के जाने-माने सेंट स्टीफेंस कॉलेज (St Stephens College) के एक मेधावी छात्र की कोरोनोवायरस (Coronavirus) से मौत हो गई. छात्र की मौत पर शिक्षकों ने नाराजगी जताई है. आरोप है कि छात्र को अच्छा इलाज नहीं मिला, जिसके चलते उसने दम तोड़ दिया. मृतक का नाम सत्यम झा (19) था. वह इतिहास (प्रथम वर्ष) का छात्र था. सत्यम खुद कॉलेज में कोविड हेल्पलाइन चलाते थे.

सत्यम झा के परिवार का आरोप है कि राजस्थान के कोटा में कोविड का सही तरीके से इलाज न होने की वजह से सत्यम की मौत हुई. सत्यम दिल्ली से कोटा गए थे, जहां 13 मई को उनकी तबियत खराब हो गई. पहले कोटा के जिला अस्पताल, फिर मेडिकल कॉलेज में 6 दिन ICU में इलाज चला.

'पांच लोग जुटे, फोन मिलाया और खबर लिख दी'- New York Times की रिपोर्ट पर सरकार का हमला

मेडिकल कॉलेज में इलाज में लापरवाही के चलते परिवार ने सत्यम को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन यहां भी इलाज अच्छा नहीं मिला और बीते मंगलवार को उसकी मौत हो गई.

अब बच्चों पर मल्टी ऑर्गन इन्फ्लेमेटरी सिंड्रोम का कहर, 5 दिनों में 100 से अधिक केस, जानें- लक्षण

सत्यम झा कोलकाता के जेवियर कॉलेज से बोर्ड की परीक्षा में 99 फीसदी अंक लाए थे. पिछले साल BA इतिहास में स्टीफेंस कॉलेज में दाखिला हुआ था. सत्यम झा खुद स्टीफेंस कॉलेज में एक हेल्पलाइन चलाते थे, जिसके तहत कोरोना संक्रमितों की मदद की जाती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कोरोना से देश में करीब 1000 डॉक्टरों की मौत, कैसे रुके यह सिलसिला?