श्रीलंका के अस्पताल में दवाइयों की किल्लत से रुकी सर्जरी, भारत ने 'पड़ोसी धर्म' निभाते हुए उठाया ये कदम

श्रीलंका के एक पत्रकार ने कहा कि दवाइयों की कमी के कारण अस्पताल में निर्धारित सर्जरियों को टाल दिया गया है. केवल इमरजेंसी सर्जरी हो रही है.

श्रीलंका के अस्पताल में दवाइयों की किल्लत से रुकी सर्जरी, भारत ने 'पड़ोसी धर्म' निभाते हुए उठाया ये कदम

दवा की कमी के कारण सर्जरी टली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पड़ोसी देश श्रीलंका भीषण आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हालत यह है कि स्वास्थ्य सेवाओं समेत बुनियादी जरूरतों को टाला जा रहा है. श्रीलंका के एक अस्पताल ने दवाइयों की किल्लत की वजह से पहले से निर्धारित सर्जरी को टाल दिया है. ऐसे मुश्किल वक्त में भारत पड़ोसी धर्म निभा रहा है. दवा की कमी की वजह से सर्जरी सस्पेंड होने की खबर आने के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त को अस्पताल की मदद करने के लिए कहा है. विदेश मंत्री ने कहा कि यह खबर सुनकर व्यथित हूं.

श्रीलंका के एक पत्रकार ने अपने ट्वीट में लिखा, "दवाइयों की कमी के कारण पेराडेनिया अस्पताल में निर्धारित सर्जरियों को टाल दिया गया है. केवल इमरजेंसी सर्जरी हो रही है."

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने NeighbourhoodFirst हैशटैग के साथ इस अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "इस खबर को देखकर परेशान हूं. मैंने उच्चायुक्त बागले से संपर्क करने और भारत कैसे मदद कर सकता है इस पर चर्चा करने के लिए कहा है."

जयशंकर ने भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले को पेराडेनिया अस्पताल की मदद करने के निर्देश दिए हैं. विदेश मंत्री जयशंकर तीन दिवसीय श्रीलंका यात्रा पर हैं. विदेश मंत्री बिम्सटेक की बैठक में भाग लेने के लिए कोलंबो में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com