यह ख़बर 26 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जदयू प्रवक्ताओं को राजग में मतभेद नहीं बढ़ाना चाहिए : नीतीश

खास बातें

  • बीजेपी और जदयू के बीच बढ़ती तल्खी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी प्रवक्ताओं से कहा कि वह ऐसा कुछ न करें जिससे राजग में मतभेद बढे़।
नई दिल्ली:

बीजेपी और जदयू के बीच बढ़ती तल्खी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी प्रवक्ताओं से कहा कि वह ऐसा कुछ  न करें जिससे राजग में मतभेद बढे़।
 
नीतीश ने कहा, ‘‘भाजपा प्रमुख नितिन गडकरी और जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने अपने विचार रखे हैं । मैंने अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि वे तथ्यों के आधार पर और विषय की गंभीरता के अनुसार अपनी राय जाहिर करें और ऐसा कुछ न कहें जिससे मतभेद बढ़े।’’ नीतीश की यह टिप्प्णी भाजपा प्रमुख नितिन गडकरी की उस टिप्पणी के एक दिन बाद है जिसमें उन्होंने अपने सभी पदाधिकारियों और गठबंधन सहयोगियों से गठबंधन से जुड़े मुद्दों पर विचार जाहिर करते समय संयम बरतने को कहा था।
 
नीतीश दो दिन की यात्रा पर राजधानी आए हुए हैं। वह बुधवार को बिहार के योजना आकार की मंजूरी के सिलसिले में योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलुवालिया से मुलाकात करेंगे।
 
नीतीश ने मंगलवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री मंत्री सीपी जोशी से मुलाकात की और पटना में गंगा नदी पर बने महात्मा गांधी सेतु की मरम्मत और साथ ही इसके समानांतर एक नई पुल बनाने के मुद्दे पर बातचीत की।
 
इस मुलाकात के दौरान जोशी ने समानांतर पुल के निर्माण के लिए बिहार को अपनी सैद्धांतिक सहमति दे दी साथ ही इस पुल के निर्माण होने तक गांधी सेतु के मरम्मत का काम राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा कराए जाने पर भी सहमति जताई।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com