बम की धमकी से भरा संदेश मिलने के बाद कई घंटे उड़ान नहीं भर पाया स्पाइसजेट का विमान

एयरपोर्ट पर विमान की जांच और मरम्मत के दौरान एक सीट के नीचे कागज मिला, जिसमें बम की धमकी लिखी थी.एयरपोर्ट पर सभी तरह की उड़ानें सामान्य तरीके से चल रही हैं

बम की धमकी से भरा संदेश मिलने के बाद कई घंटे उड़ान नहीं भर पाया स्पाइसजेट का विमान

गुवाहाटी:

असम के सिलचर एय़रपोर्ट पर मंगलवार को स्पाइसजेट (Spice Jet flight) के एक विमान से बम की धमकी (Bomb Threat plane )के संदेश वाला एक कागज मिला. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

तब यह विमान उड़ान भरने ही वाला था. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट लैंड हुई थी, जिसमें 109 यात्री सवार थे. वापसी में इस फ्लाइट के जरिये 66 यात्रियों को वापस ले जाया जाना था. विमान  को वापसी की उड़ान के लिए सुरक्षा अधिकारियों से मंजूरी भी मिल गई थी. हालांकि विमान की फ्लाइट SG-8152 की जांच के दौरान 2.15 बजे एक कागज मिला, जिसमें बम की धमकी लिखी हुई थी. फ्लाइट में बम की धमकी भरा संदेश मिलने के बाद इसे गुवाहाटी से सिलचर एय़रपोर्ट पर लैंड कराया गया.


खतरे को देखते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया था. विमान को रनवे से दूर स्थान पर ले जाया गया और यात्रियों की आवाजाही भी रोक दी गई. एक यात्री की सीट के नीचे मिले एक कागज में बम की धमकी का संदेश मिलने के कारण यह पूरी कवायद करनी पड़ी. सिलचर एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट पर रखा गया था. असम पुलिस को भी जानकारी दे दी गई थी. राज्य सरकार और संबंधित जिले के एसपी भी पूरे अमले के साथ मौके पर मुस्तैद थी. विमान की पूरी तलाशी करीब 6.30 बजे पूरी हो सकी. सभी सुरक्षा जांच और मानकों का पालन करने के बाद विमान को दोबारा उड़ान की इजाजत दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एयरपोर्ट के निदेशक पीके गोराई ने कहा कि सभी एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद हमने फ्लाइट को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दी. इसके बाद एयरपोर्ट पर सारा यातायात सामान्य हो गया. बम की धमकी ऐसे समय सामने आई है, जब असम विधानसभा का चुनाव चल रहा है. तीन चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले दौर का मतदान 27 मार्च को होना है.