ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, टीकाकरण बढ़ाने और सतर्कता बरतने पर जोर..

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि राज्य जिला स्तर पर स्वास्थ्य,व्यवस्था की मज़बूती को सुनिश्चित करें. सरकार की नजर और निगरानी वर्तमान परिस्थितियों पर है.

नई दिल्‍ली :

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राजधानी दिल्‍ली में समीक्षा बैठक की, जिसमें नए वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता और तमाम उपाय करने पर जोर दिया गया. बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि राज्य जिला स्तर पर स्वास्थ्य,व्यवस्था की मज़बूती को सुनिश्चित करें. सरकार की नजर और निगरानी वर्तमान परिस्थितियों पर है. प्रधानमंत्री ने कांटेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग टीकाकरण को बढ़ाने और हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ध्‍यान देने पर बल दिया.यह भी निर्णय लिया गया कि केंद्र, उन राज्‍यों में अपनी टीम भेजेगी जहां टीकाकरण की रफ्तार कम है. जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और जहां हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमियों को और दुरुस्त करने की जरूरत है.

उधर, केंद्र सरकार ने चुनाव वाले राज्यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) के संक्रमण का फैलाव बढ़ने की आशंका को देखते हुए वैक्सीनेशन में तेजी लाने को कहा है. केंद्र ने गुरुवार को राज्यों के साथ समीक्षा बैठक की और चुनाव वाले राज्यों में आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की आशंका जताई. केंद्र ने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव है वहां कोरोना के ओमिक्रॉन के केस बढ़ सकते है, जिसे देखते हुए वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए. खासकर उन जिलों में जहां वैक्सीनेशन कम हुआ है. 

इसके साथ ही, केंद्र ने राज्यों से फेस्टिवल सीजन से पहले स्थानीय प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को कहा है.  राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद, केंद्र ने गुरुवार को राज्य सरकारों से त्योहारी सीजन से पहले स्थानीय प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को कहा है. केंद्र ने राज्यों को सतर्क रहने और मामले की पॉजिटिविटी,डबलिंग रेट और जिलों में नए मामलों के समूहों की निगरानी करने की सलाह दी थी. 

ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा, केंद्र ने राज्यों को किया सतर्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com