बिहार का करोड़पति इन्फोर्समेंट अधिकारी! निगरानी विभाग की छापेमारी में मिला नोटों से भरा बैग

हाजीपुर इलाके में रहने वाले दीपक शर्मा लेबर इन्फोर्समेंट अधिकारी हैं. शनिवार सुबह निगरानी विभाग की टीम ने दीपक शर्मा  के घर छापेमारी की. छापेमारी में सोने के गहने, बैंकों के पासबुक, क्रेडिट कार्ड और सवा दो करोड़ से ऊपर कैश बरामद किया गया है.

बिहार का करोड़पति इन्फोर्समेंट अधिकारी! निगरानी विभाग की छापेमारी में मिला नोटों से भरा बैग

बिहार में लेबर इन्फोर्समेंट अधिकारी के घर छापेमारी.

पटना:

बिहार में भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी अधिकारियों पर कार्रवाई की मार जारी है. इस क्रम में निगरानी विभाग ने आज शनिवार को पटना में बड़ी छापेमारी की और करोड़ों रुपये का कैश बरामद किया है. यह छापेमारी की कार्रवाई लेबर इन्फोर्समेंट अधिकारी के घर पर हुई है. आरोपी अधिकारी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया गया है.

पटना सिटी के आलम गंज थाना क्षेत्र के बजरंग पुरी हाजीपुर इलाके में रहने वाले दीपक शर्मा लेबर इन्फोर्समेंट अधिकारी हैं. शनिवार सुबह निगरानी विभाग की टीम ने दीपक शर्मा  के घर छापेमारी की. छापेमारी में सोने के गहने, बैंकों के पासबुक, क्रेडिट कार्ड और सवा दो करोड़ से ऊपर कैश बरामद किया गया है. इसमें जमीन के कई कागजात, कई बैंक के पासबुक, फिक्स डिपॉजिट के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. निगरानी विभाग के अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दीपक शर्मा के घर से बरामद चीजों की लिस्ट तैयार की जा रही है.


बता दें कि इसी माह बिहार की विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम द्वारा पूर्वी चम्पारण जिले के आबकारी अधीक्षक के विभिन्न परिसरों पर भी छापेमारी की गई थी. इसमें करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला. आरोपी आबकारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के विरूद्ध आय से अधिक संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आबकारी अधीक्षक द्वारा आय के ज्ञात स्रोत से 94,05,000 रूपये से अधिक की संपत्ति गैर कानूनी तरीके से अर्जित करने की बात सामने आने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई.