यह ख़बर 13 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वाड्रा मुददे पर सपा-बसपा बोले : सोनिया को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता

खास बातें

  • रॉबर्ट वाड्रा के कथित संदेहास्पद भूमि सौदों को लेकर विपक्ष के बीच मतभेद मंगलवार को खुलकर सामने आ गए। सपा और बसपा का कहना है कि अपने दामाद की कथित गलतियों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
नई दिल्ली:

रॉबर्ट वाड्रा के कथित संदेहास्पद भूमि सौदों को लेकर विपक्ष के बीच मतभेद मंगलवार को खुलकर सामने आ गए। सपा और बसपा का कहना है कि अपने दामाद की कथित गलतियों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘मैं कहना चाहूंगी कि हमारी पार्टी इस बात से सहमत नहीं है कि सोनिया गांधी इसके लिए जिम्मेदार हैं। यदि कोई गलत काम करता है तो उसके रिश्तेदार को दंडित नहीं किया जाना चाहिए। रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ आरोपों को लेकर सोनिया को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?’ मायावती से वाड्रा के मुद्दे पर सवाल किया गया था। इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में आज कई बार कार्यवाही स्थगित हुई और भाजपा इस मुद्दे को लेकर काफी आक्रामक मुद्रा में है।

उधर, सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। यह राज्य से जुड़ा मामला है और इससे राज्य स्तर पर ही निपटा जाना चाहिए।

यह पूछने पर कि क्या इस मुद्दे में संप्रग अध्यक्ष को घसीटकर भाजपा सही कर रही है, अग्रवाल ने कहा, ‘‘मैं भाजपा के इस नारे ‘सरकारी दामाद’ से सहमत नहीं हूं। हम इस मुद्दे के राजनीतिकरण और इसमें सोनिया गांधी को घसीटने से सहमत नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि इस पूरे मुद्दे को लेकर वह (सोनिया) जिम्मेदार ठहराई जा सकती हैं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा में कथित विवादास्पद भूमि सौदों को लेकर वाड्रा विपक्ष के निशाने पर हैं और भाजपा ने संसद में इस मुद्दे पर आक्रामक रुख अख्तियार किया है।