"मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू करेंगे": NDTV से बोले दक्षिणी दिल्ली के मेयर

दक्षिणी दिल्ली के मेयर सूर्यन ने कहा, "हमने दिल्लीवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है, क्योंकि लोगों ने मुझसे शिकायत की. उपवास रखने वाले लोगों को खुले में मांस काटने में परेशानी हो रही थी. यह किसी की व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं है."

नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह कदम शिकायतों के बाद लिया गया था और इससे किसी की भी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं होता है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर सूर्यन ने कहा, "हम सभी मांस की दुकानों को सख्ती से बंद कर देंगे. जब मांस नहीं बेचा जाएगा, तो लोग इसे नहीं खाएंगे." .

सूर्यन बोले कि, "हमने दिल्लीवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है, क्योंकि लोगों ने मुझसे शिकायत की. उपवास रखने वाले लोगों को खुले में मांस काटने में परेशानी हो रही थी. यह किसी की व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं है." उन्होंने कहा, "8, 9, 10 अप्रैल को हम सभी बूचड़खाने भी बंद कर देंगे." दक्षिण दिल्ली के मेयर ने सोमवार को घोषणा की थी कि "देवी दुर्गा को समर्पित नवरात्रि की शुभ अवधि" के दौरान उनके नागरिक निकाय के तहत मांस की दुकानें बंद कर दी जानी चाहिए,

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने भी यही मांग की और कहा, "त्योहार के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने से हमें खुशी होगी." यह पूछे जाने पर कि निर्णय का आधार क्या है. सूर्यन ने कहा, "लोग इसे नहीं चाहते", बिना यह बताए कि ये लोग कौन हैं या यह निर्धारित करने के लिए एक सर्वेक्षण किया गया था. मेयर ने एक साक्षात्कार में एनडीटीवी से कहा, "क्या समस्या है? इसमें क्या गलत है? हम सिर्फ नवरात्र के लिए पूछ रहे हैं, नियमित (एसआईसी) के लिए नहीं."

ये भी पढ़ें: कोयला घोटाला : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी ने SC से की जल्द सुनवाई की मांग

दक्षिण दिल्ली नगर निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती को लिखे एक पत्र में, सूर्यन ने यह भी कहा कि “धार्मिक विश्वास और भक्तों की भावनाएं प्रभावित होती हैं” जब वे मांस की दुकानों में आते हैं या अपने रास्ते में मांस की गंध को सहन करते हैं. नवरात्रि में प्रतिदिन मां दुर्गा की पूजा करें. “ इसलिए नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने के लिए कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए जा सकते हैं. पीटीआई के अनुसार, एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में लगभग 1,500 पंजीकृत मांस की दुकानें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: "गलत तरीके से खाली कराया बंगला": चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्रियों पर भी जड़े आरोप