सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी दीवाली की शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने सभी देशवासियों को दीपावली के पुण्य, पवित्र और पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. राहुल गांधी ने दीवाली के मौके पर शुभकामनाएं देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी दीवाली की शुभकामनाएं

सोनिया गांधी ने देशवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं दी हैं. फाइल फोटो

नयी दिल्ली:

देश भर में आज दीवाली मनाई जा रही है. इस मौके पर  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी देशवासियों को दीपावली के पुण्य, पवित्र और पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि प्रकाश का यह पर्व भारतवर्ष के प्रत्येक परिवार के लिए सुख-समृद्धि, उन्नति-प्रगति के सुअवसर लेकर आए."

उन्होंने कहा, "दीपावली हमें संदेश देती है कि अंधियारा कितना भी घना हो, एक दीपक का प्रकाश ही पर्याप्त है उस अंधियारे को मिटाने के लिए. इसलिए अनिवार्य है कि हम उम्मीदों के इस दीप की आभा हमेशा अपने हृदयों में रोशन रखें. दीपावली पर दीपों की शृंखला हमें इस बात का आभास कराती है कि हम सभी देशवासी परस्पर प्रेम व सामंजस्य से एक दूसरे के जीवन को रोशनी प्रदान कर सकते हैं और आपसी सहयोग से घने से घने अंधकार को दूर कर सकते हैं. आइए दीपोत्सव के दिन हम सभी देशवासी इस बात का संकल्प लें कि विभिन्न भाषा, धर्म, पंथ के लोग खुशियों का समग्र और सामूहिक यह उत्सव एक साथ मनाएंगे और अंधियारे को दूर करने वाला उम्मीदों का दीप जलाएंगे."

राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

राहुल गांधी ने दीवाली के मौके पर शुभकामनाएं देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा: दीपक का उजाला बिना किसी भेदभाव के सबको रौशनी देता है- यही दीपावली का संदेश है. अपनों के बीच दिवाली हो, सबके दिलों को जोड़ने वाली हो! 

योगी आदित्यनाथ ने की जरूरतमंद परिवारों के साथ त्योहार मनाने की अपील

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीवाली की बधाई देते हुए सुख-समृद्धि की कामना की. उन्होंने यूपी के सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि हर जनप्रतिनिधि किसी एक वंचित या जरूरतमंद परिवार के साथ दीवाली के इस पर्व को पूरे उत्साह के साथ मनाएं प्रदेश में जनप्रतिनिधियों की संख्या करीब आठ लाख हैं, अगर वे ठान लेंगे तो प्रदेश के हर गरीब के घर त्योहार की रौनक होगी.

'कब्रिस्तान' नहीं, BJP मंदिरों के लिए खर्च कर रही है जनता का पैसा : CM योगी


लोगों के जीवन में उजाला लाए दीवाली का त्योहार: अखिलेश यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दीवाली के अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भारत में त्योहार सद्भाव, शांति, आपसी सहयोग का महत्व बताते हैं और प्यार का संदेश देते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दीवाली का त्योहार लोगों के जीवन में उजाला लाएगा और राज्य में कुशासन का अंत करेगा.