विज्ञापन
This Article is From Sep 30, 2015

पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहे सोमनाथ भारती, पत्नी से सामना कराया गया

पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहे सोमनाथ भारती, पत्नी से सामना कराया गया
सोमनाथ भारती (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: पुलिस के दावा है कि सोमनाथ भारती पुलिस की जांच में बिलकुल सहयोग नहीं कर रहे हैं। पुलिस अभी सोमनाथ को लेकर उन ठिकानों पर जा रही है जहां का जिक्र इनकी पत्नी ने अपनी शिकायत में किया है। सोमनाथ की कस्टडी मिलते ही सबसे पहले पुलिस उनको लेकर उनकी पत्नी लिपिका के घर गई जहां पर सोमनाथ और उनकी पत्नी का आमना-सामना कराया गया।

लिपिका ने शिकायत में कहा था कि सोमनाथ ने अप्रैल 2013 में द्वारका के इस घर में उनका गला दबाने की कोशिश की थी और कुत्ते से कटवाने की कोशिश की थी। सभी जगह की जांच की गई लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक वहा सोमनाथ ने सहयोग नहीं किया।

आगरा में कार ली, वापस नहीं की
अभी तक की जांच में पुलिस को पता चला कि हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत रद्द होने के बाद सोमनाथ ने आगरा में आप के कार्यकर्ता बेन सिंह को फोन किया और फिर उनके पास आगरा चले गए। इसके बाद बेन सिंह सोमनाथ को अपने एक रिश्तेदार लाल सिंह के यहां ले गए और बताया कि यह मंत्री साहब है कुछ जरूरत है तुम्हारी गाड़ी चाहिए आधे घंटे के लिए। इसके बाद बेन सिंह सोमनाथ को लेकर लाल सिंह की आल्टो कार से ले गए और गाड़ी वापस नहीं की।

इस पर लाल सिंह ने अपने रिश्तेदार और आगरा से आप के कार्यकर्त्ता बेन सिंह पर आगरा के जगदीशपुर थाने में भरोसा तोड़ने का मामला दर्ज कराया है। हालांकि इस शिकायत में लाल सिंह ने बेन सिंह के साथ सोमनाथ का नाम भी दिया था लेकिन एफआईआर में सिर्फ बेन सिंह का नाम है। इस एफआईआर को भी पुलिस जांच में शामिल करेगी। भारती की मदद करने के आरोप में आगरा के आप के कार्यकर्ता बेन सिंह पर आईपीसी की धारा 212 ( हारबोरी ) का मामला सोमनाथ भारती की एफआईआर में ही शामिल करेगी। बेन सिंह के साथ भारती की भागने में मदद करने वाले लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है। जांच में सामने आया है कि फरार होने के दौरान भारती ने आल्टो कार के अलावा 3- 4 कारों का इस्तेमाल किया है और कई मोबाइल फोन जो दूसरों के थे का इस्तेमाल किया है। इन सभी चीजों का पता लगाना है।

कोर्ट से कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी पुलिस
दो दिन की कस्टडी होने से समय कम है। लिपिका के आरोपों के हिसाब से सोमनाथ को लेकर पुलिस लिपिका के घर गई और आज सोमनाथ के मालवीय नगर के घर और उनकी मां के वसंत कुंज के घर भी गई। पुलिस के मुताबिक सोमनाथ जांच में सहयोग नहीं कर रहे है और उनकी पत्नी की शिकायत के आधार पर दिल्ली में जांच के साथ वे जहां फरार रहे जैसे आगरा और मथुरा भी उन्हें लेकर जाना है, इसीलिए 3 से 4 दिन की पुलिस और कस्टडी की मांग करेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहे सोमनाथ भारती, पत्नी से सामना कराया गया
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com