यह ख़बर 16 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कुछ लोगों को कभी राम, कभी पटेल याद आते हैं : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार का फाइल फोटो

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को लोकपाल विधेयक का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र में मजबूत लोकपाल बनने की तैयारी में है। उन्होंने इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को आजादी के 60 वर्ष बाद सरदार वल्लभभाई पटेल की याद आई है।

पटना में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को कभी राम तो कभी पटेल याद आते हैं। ऐसे लोगों को देश के समस्या का निदान याद नहीं आता है।

नीतीश ने कहा कि इस बात पर बहस होनी चाहिए कि देश की गरीबी दूर करने के लिए कौन-सी सामाजिक एवं आर्थिक नीति होगी। विदेशी नीति कैसी होगी और पड़ोसियों के साथ संबंध कैसे होंगे।

उन्होंने कहा कि देश की एकता जरूरी है, लेकिन देश की एक बहुत बड़ी आबादी को अलग रखकर देश को एक नहीं रखा जा सकता। धर्म और मजहब के आधार पर भावना जगाकर देश को एक नहीं रखा जा सकता। उन्होंने कहा कि बिहार में मजबूत लोकायुक्त कानून बनाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी को अधिकार है कि वह किसी को भी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए या नहीं बनाए।