स्मृति ईरानी का ममता बनर्जी पर करारा हमला, कहा-SC के फैसले से 'दीदी' की दादागिरी पर लगी रोक

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से 'दीदी (ममता बनर्जी) की दादागिरी पर अंकुश लगा है'.

स्मृति ईरानी का ममता बनर्जी पर करारा हमला, कहा-SC के फैसले से 'दीदी' की दादागिरी पर लगी रोक

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर हमला

खास बातें

  • स्मृति ईरानी का ममता बनर्जी पर करारा हमला
  • कहा-SC के फैसले से 'दीदी' की दादागिरी पर लग गई रोक
  • 'अदालत का फैसला एक तरह से उनपर कटाक्ष है'
नई दिल्ली:

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से 'दीदी (ममता बनर्जी)की दादागिरी पर अंकुश लगा है.' केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने संवाददाताओं से कहा कि एक कृतज्ञ राष्ट्र आज उच्चतम न्यायालय के इस आदेश का स्वागत करता है. इसके जरिये 'दीदी की दादागिरी' पर सुप्रीम कोर्ट ने अंकुश लगाया है. स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडागर्दी और अराजकता का प्रतीक बन गयी तृणमूल कांग्रेस सरकार पर शीर्ष अदालत का फैसला एक तरह से कटाक्ष है जो अपने आप में इस बात को भारतीय राजनीति में प्रतिस्थापित करता है कि ममता बनर्जी का दो दिन से चल रहा बनावटी विरोध प्रदर्शन गरीबों का लूटने वालों के संरक्षण के अतिरिक्त कुछ नहीं है. 

CBI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, राजीव कुमार ने सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े सबूत नष्ट किए

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सारदा चिट फंड मामले में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शीर्ष अदालत ने पुलिय आयुक्त को एक तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया क्योंकि पश्चिम बंगाल में निष्पक्षता की उम्मीद नहीं थी. शीर्ष अदालत का फैसला ममता सरकार के लिए आत्मचिंतन का विषय है. स्मृति ने कहा कि आज के फैसले पर भाजपा सहित चिटफंड घोटाले के 20 लाख पीड़ित गरीब उच्चतम न्यायालय के फैसले के प्रति आभारी होंगे. उन्होंने कहा कि ममता का न्यायालय के फैसले को नैतिक जीत बताना अपने आप में बड़ा विरोधाभास है. 

ममता बनर्जी ने तीसरे दिन खत्म किया धरना, मोदी सरकार के खात्मे तक जंग जारी रखने की शपथ ली, 10 खास बातें...

भाजपा नेताओं की रैली में रूकावट डालने का संदर्भ देते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि ममता सरकार ने प्रशासनिक ढांचे का दुरुपयोग करके सिर्फ रैली नहीं रोकी, बल्कि इससे पहले भी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कई कार्यक्रमों में रूकावट पैदा की है. भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने न्यायालय के फैसले को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि यह जांच एजेंसी की नैतिक जीत है. उच्चतम न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है. 

योगी आदित्यनाथ बोले, बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो टीएमसी के गुंडे गली में तख्ती लटकाकर घूमेंगे

न्यायालय ने कोलकाता पुलिस प्रमुख कुमार को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया. कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा.

VIDEO: भ्रष्टाचार की जांच करना क्या पाप है: रविशंकर प्रसाद


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से)