शूटर दादी के नाम पर नोएडा का शूटिंग रेंज, फिल्म में मचाया था धमाल 

इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्ताव रखा था. उन्होंने नोएडा स्टेडियम में बनी शूटिंग रेंज  का नाम ‘शूटर दादी’ चंद्रो तोमर के नाम पर रखने की अपील की थी.

शूटर दादी के नाम पर नोएडा का शूटिंग रेंज, फिल्म में मचाया था धमाल 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा की शूटिंग रेंज का नाम शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर (Shooter Dadi Chandro Devi Tomar) के नाम पर रखने का फैसला किया है.नोएडा के सेक्टर 21-ए की निशानेबाजी रेंज को अब मशहूर शूटर और महिला सशक्तीकरण के प्रतीक चंद्रो तोमर के नाम से जाना जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, चंद्रो तोमर के नाम पर शूटिंग रेज (Noida Shooting Range) परिसर का नामकरण यूपी सरकार के मिशन शक्ति अभियान की भावनाओं के मुताबिक मातृशक्ति को नमन करने से जुड़ा है.


इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्ताव रखा था. उन्होंने नोएडा स्टेडियम में बनी शूटिंग रेंज  का नाम ‘शूटर दादी' चंद्रो तोमर के नाम पर रखने की अपील की थी. विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा है कि ग्रामीण पृष्ठभूमि में रहने वाली महिला चंद्रो देवी ने रूढ़िवादी मानसिकता से लड़कर देश और दुनिया में अपना नाम रोशन किया था.चंद्रो तोमर अन्य महिलाओं के लिए एक मिसाल की तरह हैं. उनके अनुसार आगे बढ़कर देश की दूसरी महिलाएं भी अपनी अलग पहचान बना सकती हैं.चंद्रो तोमर की कुछ समय पूर्व कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चंद्रो तोमर ने सांड की आंख (Saand ki Ankh) फिल्म में अपनी निशानेबाजी और अभिनय का जलवा बिखेरा था. इस फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर भी थीं. फिल्म को अच्छी खासी सफलता भी मिली थी. अप्रैल में उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वायरस ने जकड़ लिया था. कई दिनों तक जूझने के बाद उनकी मौत हो गई थी.