व्हाट्सएप यूजर्स को झटका, 20 लाख से ज्यादा भारतीय खातों पर कंपनी ने लगाई रोक 

कंपनी ने इस महीने 20 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर रोक लगा दी है. दरअसल कंपनी को 500 से ज्यादा शिकायतों से जुड़ी रिपोर्ट मिली है. जिस पर कार्रवाई करते हुए उसने यह कदम उठाया है. 

व्हाट्सएप यूजर्स को झटका, 20 लाख से ज्यादा भारतीय खातों पर कंपनी ने लगाई रोक 

सोमवार को व्हाट्सएप पर 20,69,000 भारतीय खातों पर रोक लगाई गई

नई दिल्ली:

व्हाट्सऐप ने अब नए आईटी नियम (New IT Rules) का अनुपालन शुरू कर दिया है. जिसके तहत कंपनी ने इस महीने 20 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर रोक लगा दी है. जानकारी के अनुसार इस दौरान कंपनी को 500 से ज्यादा शिकायतों से जुड़ी रिपोर्ट मिली है. जिस पर कार्रवाई करते हुए उसने यह कदम उठाया है. मैसेजिंग सेवा ऐप ने अपनी अनुपालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी. सोमवार को जारी अपनी नयी रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि इस अवधि के दौरान व्हाट्सएप पर 20,69,000 भारतीय खातों पर रोक लगायी गयी. इसमें कहा गया कि भारतीय खाते की पहचान +91 फोन नंबर से जुड़ी होती है.

अब WhatsApp से मंगवाएं ग्रॉसरी, जानें क्या है JioMart की यह नई सर्विस

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "व्हाट्सएप, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवाओं के बीच अभद्र भाषा के इस्तेमाल को रोकने में सबसे आगे रही है. वर्षों से, हमने अपने उपयोगकर्ताओं को इस मंच पर सुरक्षित रखने के लिए लगातार कृत्रिम मेधा और अन्य अत्याधुनिक तकनीक, डेटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों एवं प्रक्रियाओं में निवेश किया है." उन्होंने कहा कि आईटी नियम 2021 का पालन करते हुए कंपनी ने अपनी पांचवीं मासिक रिपोर्ट जारी की है. प्रवक्ता ने कहा कि इस उपयोगकर्ता-सुरक्षा रिपोर्ट में उपयोगकर्ता की शिकायतों का विवरण और व्हाट्सएप द्वारा की गयी संबंधित कार्रवाई के साथ-साथ मैसेजिंग सेवा मंच पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल को रोकने के लिए कंपनी द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी शामिल है.

दिल्ली : वॉट्सऐप अपडेट के नाम पर ठगी के गैंग का भंडाफोड़, बेंगलुरु से आरोपी गिरफ्तार


व्हाट्सऐप अपडेट करने के नाम पर ठगने वाले गैंग का भंडाफोड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)