साहेब...वक़्त के सागर में कई सिकन्दर डूब गए' शिवसेना नेता संजय राउत ने किस पर कसा तंज

ऐसा लग रहा है कि शिवसेना ने अब फैसला कर लिया है कि वह 50-50 के फॉर्मूले से एक कदम पीछे नहीं हटेगी.

नई दिल्ली:

ऐसा लग रहा है कि शिवसेना ने अब फैसला कर लिया है कि वह 50-50 के फॉर्मूले से एक कदम पीछे नहीं हटेगी. शिवसेना की ओर से मोर्चा संभाल रहे संजय राउत ने आज सुबह फिर कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लेकर कोई बात नहीं हो रही है और यह भी कहा कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. इसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया है जिसमें लिखा, 'साहिब...मत पालिए, अहंकार को इतना, वक़्त के सागर में कई, सिकन्दर डूब गए..!'. आपको बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को ही एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की है इसके बाद इस बात के कयासों को और बल मिलने लगा कि क्या शिवसेना एनसीपी के साथ मिलकर कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाएगी. हालांकि संजय राउत ने कहा है कि वह एनसीपी प्रमुख को दीपावली की बधाई देने आए थे. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी को 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें मिली थीं और दोनों मिलकर  आसानी से बहुमत का आंकड़ा 145 को पार लिया है. लेकिन शिवसेना का कहना है कि गठबंधन के समय ही ढाई-ढाई साल सरकार बनाने की बात पर सहमति बनी थी और बीजेपी को उसे अब  मानना चाहिए. शिवसेना का कहना है कि जनता ने इसी फॉर्मूले के चलते दोनों दलों को मिलकर बहुमत दिया है. लेकिन बीजेपी का कहना है कि ऐसे किसी भी फॉर्मूले पर बातचीत नहीं हुई थी और महाराष्ट्र में पूरे पांच साल बीजेपी का ही मुख्यमंत्री रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं बीजेपी और शिवसेना के बीच मची खींचतान के बीच आज दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं. संजय राउत के एनसीपी प्रमुख से मिलने के बाद इस बैठक को लेकर कयासबाजी भी तेज हो गई है.