यह ख़बर 03 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चक्रवात 'नीलम' : लापता सभी पांच नाविकों के शव बरामद

खास बातें

  • ये पांचों नाविक बुधवार को उस समय लापता हो गए थे, जब उनकी जीवनरक्षक नौका उफनते पानी में पलट गई थी। इस नौका में सवार 16 नाविकों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया था।
चेन्नई:

चक्रवात 'नीलम' से कुछ घंटे पहले तेज हवाओं के कारण शहर के तट पर फंसे एक तेल टैंकर के लापता हुए सभी पांच नाविकों के शव बरामद हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि चार शव शुक्रवार को बरामद कर लिए गए थे। एक शव शनिवार सुबह मिंजूर तटीय क्षेत्र के नजदीक मिला।

ये पांचों नाविक बुधवार को उस समय लापता हो गए थे, जब उनकी जीवनरक्षक नौका उफनते पानी में पलट गई थी। इस नौका में सवार 16 नाविकों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया था। एक नाविक की उस दिन डूब जाने से मौत हो गई थी। पोत के 15 नाविक गुरुवार को बचाए गए थे। फंसे पोत पर चालक दल के 37 सदस्य सवार थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे चुका जहाजरानी महानिदेशालय जल्द ही फंसे हुए पोत को बचाने का अभियान शुरू करेगा। यह पोत मुंबई स्थित प्रतिभा जहाजरानी कंपनी का है। जहाजरानी महानिदेशालय ने शुक्रवार रात कहा था कि पोत को बचाने का काम 7 नवम्बर से शुरू किए जाने की संभावना है। मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आदेश दिया था कि अगले आदेश तक पोत चेन्नई बंदरगाह से बाहर नहीं जाना चाहिए।