यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तमिलनाडु तट पर पहुंचा तूफान ‘नीलम’

खास बातें

  • तमिलनाडु के तट पर बुधवार को जोरदार तूफान ‘नीलम’ पहुंच गया जिसके कारण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल महाबलिपुरम के पास भूस्खलन हुआ।
चेन्नई:

तमिलनाडु के तट पर बुधवार को जोरदार तूफान ‘नीलम’ पहुंच गया जिसके कारण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल महाबलिपुरम के पास भूस्खलन हुआ।

एशिया तूफान चेतावनी केन्द्र ने बुलेटिन में कहा कि तूफान शाम चार बजे चेन्नई के दक्षिण तट से गुजरा। इसमें कहा गया कि इसे तट से पूरी तरह गुजरने में दो घंटे लगेंगे और इसके बाद वह उत्तर की ओर बढ़ जाएगा और फिर धीरे-धीरे कमजोर पड़ जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि प्राचीन मंदिरों और शिल्पकलाओं के लिए प्रसिद्ध महाबलिपुरम के तट के करीब रहने वाले लगभग चार हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।

प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को आज रात घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है जबकि राज्य सरकार के कर्मचारियों से अपराहन तीन बजे ही अपने घर के लिए रवाना होने के लिए कहा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तटीय जिलों के शिक्षण संस्थानों में गुरुवार को अवकाश घोषित किया गया है। चेन्नई शहर में तेज हवाएं चल रही हैं जबकि बारिश की तीव्रता कम है। शहर के कई इलाकों में ऐहतियातन कदम उठाते हुए बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई है। तूफान के कारण तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में अगले 12 घंटों में भारी बारिश होगी।