शीला दीक्षित की ताजपोशी में पहली पंक्ति में दिखे 1984 दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर, हुआ विवाद

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बुधवार को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला. मगर 1984 दंगों के आरोपी जदगीश टाइटलर की मौजूदगी की वजह से यह कार्यक्रम विवादों की भेंट चढ़ गया.

शीला दीक्षित की ताजपोशी में पहली पंक्ति में दिखे 1984 दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर, हुआ विवाद

शीला दीक्षित के पदभार कार्यक्रम में पहली पंक्ति में दिखे जगदीश टाइटलर

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बुधवार को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला. मगर 1984 दंगों के आरोपी जदगीश टाइटलर की मौजूदगी की वजह से यह कार्यक्रम विवादों की भेंट चढ़ गया. शीला दीक्षित के पदभार ग्रहण करने के कार्यक्रम में आगे की पंक्ति में 74 वर्षीय जगदीश टाइटलर दिखे, जिसके बाद कांग्रेस की आलोचना होने लगी और कहा जाने लगा है कि कांग्रेस बार-बार सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है. 

AAP से अब तक कोई गठबंधन नहीं: शीला दीक्षित बोलीं- बीजेपी और 'आप' दोनों ही हमारे लिए चुनौती

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक टाइटलर उन सबके राइट हैंड रहे हैं. यह देश के सिख समुदाय के लिए स्पष्ट संकेत हैं. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर 1984 दंगा मामले में आरोपी हैं. 31 अक्टूबर 1984 को सिख अंगरक्षकों द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़की हिंसा में कम से कम 3,000 लोग मारे गए थे. 

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि 'राहुल जी भी वही कर रहे हैं जो उनके परिवार ने किया था. उन्होंने दिखा दिया है कि सिखों की भावना के लिए उनके मन में कोई आदर नहीं है.' बता दें कि सज्जन कुमार को दोषी करार दिए जाने के बाद अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा था कि जल्द ही अदालत से टाइटलर को भी सजा मिलेगी.

शीला दीक्षित बोलीं- प्रधानमंत्री बनने में सक्षम में हैं राहुल गांधी, अब दिखने लगी परिपक्वता

हालांकि, कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में दोषी करार दिए जाने पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने कहा कि जब अदालत ने फैसला सुना दिया है, तो कोई क्या कह सकता है. आपने मेरा नाम भी लिया, क्यों...? क्या कोई FIR है.? क्या कोई केस है? नहीं? तब आप मेरा नाम क्यों लेते हैं? किसी ने कहा, और आपने मान लिया." बता दें कि यह मामला ऐसे वक्त में आया है, जब हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को 1984 दंगा मामले में दोषी ठहराया था. जगदीश टाइटलर मनमोहन सिंह की सरकार में 2004 में केंद्रीय मंत्री भी बने थे. 


वीडियो- राहुल गांधी PM पद के लिए पूरी तरह तैयार : शीला दीक्षित 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com