यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शीला दीक्षित ने शिंदे से कहा, प्रदर्शनकारियों को इंडिया गेट जाने दिया जाए

खास बातें

  • शीला दीक्षित ने सुशील कुमार शिंदे से कहा है कि गैंगरेप की शिकार छात्रा की मौत के मद्देनजर उसकी याद में इंडिया गेट और उसके आसपास शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से प्रतिबंध हटाया जाए।
नई दिल्ली:

बताया जाता है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से कहा है कि सामूहिक बलात्कार की शिकार 23-वर्षीय छात्रा की मौत के मद्देनजर उसकी याद में इंडिया गेट और उसके आसपास शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से प्रतिबंध हटाया जाए।

प्रदर्शन की आशंका से पुलिस ने इंडिया गेट और रायसीना हिल्स की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं और पूरे राजपथ पर बैरियर लगाए गए हैं। राजपथ ही इंडिया गेट को रायसीना हिल्स से जोड़ता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री महसूस करती हैं कि इंडिया गेट और उसके आसपास शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री के नजरिये से गृहमंत्री को अवगत करा दिया गया है। पिछले सप्ताह रायसीना हिल्स और इंडिया गेट के आसपास हो रहा प्रदर्शन उग्र हो उठा था। प्रदर्शनकारियों को इंडिया गेट या रायसीना हिल्स पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने एहतियातन मध्य दिल्ली के 10 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं।