बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. 

बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. इस बार के विधानसभा चुनाव में कई राजनेताओं के द्वारा अपने पुत्रों को मैदान में उतारा गया था. कांग्रेस, राजद, बीजेपी सहित लगभग सभी दलों से नेताओं के पुत्र मैदान में थे. बिहारी बाबू के नाम से चर्चित शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा ने भी कांग्रेस की टिकट पर बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. जहां उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के हाथों हार का सामना करना पड़ा. बेटे के चुनाव में हार के बाद बिहारी बाबू ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर जहां बेटे का बचाव किया वहीं प्रधानमंत्री पर हमला बोला है. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि लव, हमें आप पर गर्व है. कई लोग आपसे सीख सकते है, जब मैंने शुरुआत की तो आपने ईमानदारी, पूरी लगन के साथ काम किया. उन्होंने आगे लिखा कि यह अंत नहीं है, आगे के भविष्य के लिए शुभकामनाएं. साथ ही उन्होंने लिखा कि कल पूरी तरह से उत्साह, अपेक्षाओं, प्रत्याशा, भ्रम, चिंता और उथल-पुथल का माहौल था.प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि EVM के साथ, जो न केवल ‘चुनावी वोटिंग मशीन' नहीं, बल्कि कईयों के अनुसार ‘हर वोट मोदी' मशीन भी है. 

गौरतलब है कि बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.दूसरी तरफ विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी (RJD) ने 75 सीटों पर, कांग्रेस (Congress) ने 19 सीटों पर, भाकपा माले (CPI ML) ने 12 सीटों पर, भाकपा (CPI) एवं माकपा (CPM) ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की है. इस चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) ने 5 सीटें, लोजपा (LJP) एवं बसपा (BSP) ने एक-एक सीट जीती है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल रहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com