यह ख़बर 04 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तर भारत ठंड से ठिठुरा, दिल्ली में तापमान 2.7 डिग्री तक गिरा

खास बातें

  • दिल्ली में सुबह मौसम का सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, कड़ाके की ठंड से उत्तर भारत में 22 लोगों की मौत हो गई है क्योंकि क्षेत्र में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान शून्य के काफी करीब पहुंच गया है।
नई दिल्ली:

दिल्ली में सुबह मौसम का सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, कड़ाके की ठंड से उत्तर भारत में 22 लोगों की मौत हो गई है क्योंकि क्षेत्र में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान शून्य के काफी करीब पहुंच गया है।

दिल्ली में इस मौसम का सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम और कल के 4.4 डिग्री से भी कम है। वहीं, शहर में अधिकतम तापमान 15.7 रहा।

गौरतलब है कि मंगलवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और इसके अगले दिन का अधिकतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो पिछले 44 साल में सबसे सर्द दिन था।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ठंड से सात लोगों की मौत हो गई है जहां ज्यादातर स्थानों पर पारा सामान्य से तीन डिग्री नीचे चला गया।

ठंड के चलते पिछले 24 घंटे में पंजाब के बठिंडा जिले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि हरियाणा के फतेहाबाद जिले में दो लोगों की मौत हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग ने यहां बताया कि चंडीगढ़ का तापमान इस मौसम में न्यूनतम 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।