पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत ने दिया जवाब, उड़ाए पाक के सात पोस्ट 

अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गई भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए और पांच साल की एक बच्ची सहित दो असैन्य लोगों की जान चली गई.

पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत ने दिया जवाब, उड़ाए पाक के सात पोस्ट 

भारतीय सेना ने पाक के पोस्ट उडाए

नई दिल्ली:

राजौरी और पुंछ जिले में सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को मुंह तोड़ जवाब देते हुए भारतीय सैनिकों ने सीमा पार नियंत्रण रेखा से लगी पाकिस्तान की सात चौकियां तबाह कर दी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान सेना के कई जवान हताहत हुए हैं. पाकिस्तानी गोलीबारी के मद्देजनर एहतियाती तौर पर पुंछ और राजौरी जिले में सीमा से लगे स्कूलों को अधिकारियों ने बंद कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गई भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए और पांच साल की एक बच्ची सहित दो असैन्य लोगों की जान चली गई. इस गोलाबारी में 24 अन्य लोग घायल भी हुए थे.

जम्मू कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था. उन्होंने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार सुबह तक भारी गोलाबारी एवं गोलीबारी जारी थी. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ और नौशेरा में शाहपुर उप-क्षेत्र में मंगलवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी और गोलीबारी की. भारत ने जवाबी कार्रवाई में ‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर' में रखचिकरी और रावलाकोट में नियंत्रण रेखा के पास सात चौकियों को तबाह कर दिया.

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में LoC पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

इस बीच, पाकिस्तान के ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' (आईएसपीआर) ने बताया कि मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके तीन सैनिक मारे गए. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान भारी हथियारों और 120 एमएम के मोर्टार गोलों का इस्तेमाल पुंछ में असैन्य नागरिकों को निशाना बनाने के लिए कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में तनाव फैला हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से जारी गोलाबारी के मद्देनजर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है.

VIDEO: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com