विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2021

सीरम इंस्टीट्यूट ने राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन की कीमत 400 से घटाकर 300 रुपये की : अदार पूनावाला

भारत में कोरेाना की दूसरी लहर के बीच केसों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है, ऐसे में सरकार की कोशिश देश के अधिक से अधिक लोगों को जल्‍द से जल्‍द कोरोना का टीका लगवाने की है.

सीरम इंस्टीट्यूट ने राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन की कीमत 400 से घटाकर 300 रुपये की : अदार पूनावाला
SII ने राज्‍यों के लिए वैक्‍सीन कोविशील्‍ड की कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये कर दी है
नई दिल्ली:

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने  राज्यों के लिए अपनी कोरोना वैक्सीन कोविशील्‍ड की कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये कर दी है. कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने इसका ऐलान किया.उन्‍होंने इस एक 'परोपकारी कदम (Philanthropic gesture)' बताया है. अदार पूनावाला ने एक ट्वीट में लिखा, 'सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर एक परोपकारी उद्देश्‍य के तहत मैं प्रति डोज कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये कर रहा हूं. यह तुरंत प्रभावी होगी, इससे राज्‍यों का करोड़ों रुपये का राजस्‍व बच सकेगा. इससे और टीकाकरण करने और बड़ी संख्‍या में लोगों की जिंदगी बचाने में भी मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि वैक्‍सीन के राष्‍ट्रव्‍यापी तीसरे चरण के लिए सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को 1 मई से टीका लगवाने की इजाजत दी है, इससे पहले, केवल हेल्‍थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगवाने की इजाजत थी. भारत में कोरेाना की दूसरी लहर के बीच केसों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है, ऐसे में सरकार की कोशिश देश के अधिक से अधिक लोगों को जल्‍द से जल्‍द कोरोना का टीका लगवाने की है. भारत में इस समय सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया के वैक्‍सीन-कोविशील्‍ड और भारत बायोटेक के कोवैक्‍सीन के प्रयोग को इजाजत दी गई है. रूसी वैक्‍सीन स्‍पूतनिक V के प्रयोग को भी हाल ही में मंजूरी दी गई है, रूसी वैक्‍सीन जल्‍द ही भारत में लगना शुरू होने की उम्‍मीद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com