विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2017

सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया

मारे गए आतंकियों में मुंबई हमले का गुनाहगार जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल, लश्कर का एक टॉप कमांडर महमूद भाई भी मारा गया

सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: कश्मीर के बांडीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों में मुंबई हमले का गुनाहगार आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल है. यह आतंकी लश्कर ए तैय्यबा के जमात उद दावा के नंबर टू माने जाने वाले अब्दुल रहमान मक्की का बेटा है. इस कार्रवाई में लश्कर का एक और टॉप कमांडर महमूद भाई भी मारा गया.  

इससे पहले शुक्रवार रात को भी आईएस से संबंध रखने वाले एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. 24 घंटों में कुल सात आतंकी मारे गए हैं. फिलहाल आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. खबर है कि मुठभेड़ वाली जगह पर अभी भी दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं. आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया है. साथ में दो जवान जख्मी हो गए हैं. श्रीनगर में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया था.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, आतंकी जाकिर मूसा का करीबी मुगैस मीर ढेर

सुरक्षाबलों के मुताबिक इस इलाके में पांच से सात आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिली तो सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया. आतंकियों को जब पता चला कि वे चारों तरफ से घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. बांडीपोरा के हाजिन इलाके के चांदगीर मोहल्ले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में छह आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. मारे गए छहों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से हैं. आतंकियों के खिलाफ अभी भी ऑपरेशन जारी है. इस मुठभेड़ में वायु सेना गरुड़ का एक कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हुए हैं.

VIDEO : एयरपोर्ट पर संदिग्ध गिरफ्तार


सुरक्षाबलों को इसलिए भी बड़ी कामयाबी मिली है क्योंकि मारे जाने वाले आतंकियों में मुंबई हमले के दोषी आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल है. गौरतलब है कि पुलवामा में सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले मसूद अजहर के भतीजे तल्हा रशीद को भी मार गिराया गया था. इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने करीब 190 आतंकियों को मार गिराया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com