यह ख़बर 31 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बलात्कार पीड़ित को स्कूल में दाखिला देने से इनकार

खास बातें

  • बिजनौर जिले में चार युवकों की हवस का शिकार हुई एक नाबालिग लड़की को ग्रामीणों के दबाव के चलते स्कूल में दाखिला नहीं दिया गया।
बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में बलात्कार की त्रासदी झेल रही एक बच्ची की विडम्बना जाहिर करती एक घटना में उस लड़की को स्कूल में दाखिला सिर्फ इसलिए नहीं दिया गया, क्योंकि उसकी जिन्दगी पर किसी की ज्यादती का ‘दाग’ लगा हुआ है और उसकी मौजूदगी से स्कूल का माहौल ‘खराब’ होगा।

जिले के शेरकोट थाना क्षेत्र स्थित हाफिजाबाद बिहारीपुर गांव में गत अप्रैल माह में चार युवकों की हवस का शिकार हुई एक नाबालिग लड़की को ग्रामीणों के दबाव के चलते स्कूल में दाखिला नहीं दिया गया।

उस जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक खालिद हुसैन ने बताया कि ग्रामीणों ने उन्हें सख्त चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने बलात्कार पीड़ित उस लड़की को स्कूल में दाखिला दिया तो वे अपने बच्चों का स्कूल से नाम कटवा देंगे।

सूत्रों के मुताबिक ग्रामीणों ने पंचायत की थी, जिसमें यह आमराय बनी थी कि बलात्कार पीड़ित लड़की को दाखिला देने से स्कूल का माहौल खराब होगा और उनके बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा। पंचायत के बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक को लिखित चेतावनी जारी की गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बारे में संबंधित तहसील के उप-जिलाधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता ने कहा कि बलात्कार पीड़ित लड़की को स्कूल में दाखिला देने से इनकार किया जाना गंभीर अपराध है और इसके दोषी सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात करेंगे।